Mallikarjun Kharge: चीन से डरते हैं मोदी

By: May 25th, 2024 4:30 pm

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए आज कहा कि वह तानाशाह की तरह काम करते हैं और देश की जनता को उनकी तानाशाही से बचना है, तो इंडिया गठबंधन को जिताकर उन्हें सत्ता से दूर रखना है। श्री खडग़े ने शनिवार को शिमला में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा इंडिया गठबंधन जनता की अधिकारों की सुरक्षा की लड़ाई लड़ रहा है। श्री मोदी तानाशाही तरीके से शासन कर रहे हैं और उनको सबक सिखाना जरूरी है।

श्री मोदी को इस चुनाव में सत्ता से दूर नहीं किया गया तो देश में तानाशाही आ जाएगी। उन्होंने कहा इस चुनाव में इंडिया गठबंधन जीतने वाला है और विपक्षी दलों के गठबंधन की जीत में किसी तरह का कोई भी शक नहीं है। श्री खडग़े ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वह चीन से डरते हैं और कुछ नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने कहा हिंदुस्तान में जवाहरलाल नेहरू जी और इंदिरा गांधी जी जैसे प्रधानमंत्री हुए हैं। जहां एक तरफ इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे, वहीं चीन के भारत की जमीन पर कब्जा करने के बाद भी नरेंद्र मोदी चुप हैं। देश की जनता इन्हें सबक सिखाने वाली है। श्री मोदी पर देश की सीमाओं को ही नहीं बल्कि देश की सेना को भी कमजोर करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा पहले सेना में स्थायी नौकरी मिलती थी, पेंशन और अन्य सुविधाएं मिलती थी, लेकिन श्री मोदी ने अग्निवीर योजना लाकर सब कुछ खत्म कर दिया है। कांग्रेस संविधान बचाने और युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए लड़ रही है, इसलिए एक जून को हाथ के चिन्ह वाले बटन को दबाना है और भारी मतों से कांग्रेस को जिताना है।

श्री खडग़े ने कहा कि साल 1951 में हिमाचल प्रदेश के लोगों को सबसे पहले वोट डालने का अधिकार मिला था। पंडित जवाहरलाल नेहरु की पहली चुनावी सभा 1951 में यहां हुई थी। तब उन्होंने कहा था- हिमाचल के लोग ऐसे प्रत्याशियों को वोट दें जो सामाजिक न्याय को बढ़ाएं। मनुष्य के व्यक्तित्व के गौरव और स्वतंत्रता को आगे ले जाएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App