शहीद के परिजन आज भी सडक़ सुविधा से वंचित

By: May 26th, 2024 12:58 am

2002 में ऊधमपुर में शहीद हुए थे सुन्हाणी के आरपी शर्मा, शहीदी दिवस पर सुन्हाणी में सीआरपीएफ जवानों और लोगों ने दी श्रद्धांजलि
निजी संवाददाता-बरठीं
झंडूता विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत सुन्हाणी के गांव सुन्हाणी के सीआरपीएफ के शहीद जवान आरपी शर्मा के लिए श्रद्धाजंलि समारोह का आयोजन सुन्हाणी मेला ग्राऊंड में किया गया। इस दौरान पिंजौर से सीआरपीएफ के हवलदार पवन कुमार सहित अन्य जवान भी पहुंचे थे। साथ ही अन्य स्थानीय लोगों ने भी अपनी भूमिका निभाई। इस दौरान परिजनों, स्थानीय लोगों के साथ ही सीआरपीएफ के जवानों ने आरपी शर्मा को श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस दौरान शहीद के शहीद की पत्नी निर्मला देवी, माता रज्जो देवी सहित अन्य परिजन भी मौजूद रहे। इस दौरान सभी लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि शहीद का बेटा राजेश कुमार वर्तमान में पश्चिम बंगाल में सीआरपीएफ में ही अपनी सेवाएं दे रहा है। इसके अलावा पिता स्व.पोल्लो राम भी आर्मी से सेवानिवृत थे। साथ ही चाचा कर्मूराम, प्रेमलाल भी सेना से ही सेवानिवृत थे। उधर, सुन्हाणी गांव के शहीद जवान के परिजनों को अभी तक सडक़ सुविधा नहीं मिल पाई है।

जिसका परिजनों को रंज है। हालांकि इस समस्या को प्रशासन के अलावा नेताओं के समक्ष भी उठाया गया। लेकिन इसका कोई भी समाधान नहीं हो पाया है। अभी भी शहीद के परिजन इस सुविधा के लिए तरस रहे हैं। परिजनों ने भी प्रशासन, सरकार से आग्रह किया है कि उन्हें सडक़ सुविधा मुहैया करवाई जाए। ताकि उनकी समस्या का समाधान हो सके। उल्लेखनीय है कि 25 मई 2001 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 68 बटालियन की एक टुकड़ी उधमपुर जिला के अपने क्षेत्र में गश्त डयूटी पर थी। जब यह टुकड़ी शुद्ध महादेव क्षेत्र में गश्त पर थी तो इस दौरान आतंकवादियों ने टुकड़ी को लक्ष्य कर आईडीडी विस्फोट के साथ फायरिंग शुरू कर दी। टुकड़ी का एक वाहन सीधे इस विस्फोट की चपेट में आ गया। वाहन में सवार सभी कार्मिक गंभीर रूप से घायल हुए थे। लेकिन आतंकवादियों पर हमला किया। इस दौरान आतंकवादी यहां से फरार हो गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App