Mukesh Agnihotri : सरकार गिराकर खुद सीएम बनना चाहते थे लोग

By: May 24th, 2024 12:07 am

ऊना में प्रचार के दौरान डिप्टी सीएम ने विरोधियों पर जमकर कसे सियासी तंज

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — ऊना

प्रदेश में कांग्रेस सरकार को गिराकर कुछ लोग सरेआाम, तो कुछ परोक्ष रूप से मुख्यमंत्री बनने की चाहत पाले घूम रहे थे। यह बात ऊना के बहडाला व हरोली विधानसभा क्षेत्र के हीरा नगर, समनाल, कांगड़, धर्मपुर, लोअर बढ़ेड़ा, कर्मपुर, चांदपुर, कुंगड़त व ईसपुर गांवों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि धनबल से प्रदेश सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचा गया, लेकिन भाजपा के मंसूबे कामयाब नहीं हुए। राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा ने नौ चुने गए विधायकों की विधायकी दांव पर लगा दी। कांग्रेस पार्टी से दगा करने वाले विधायकों को अपनी सीट गवंानी पड़ी, वहीं सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हें राहत नही मिली। अब जनता की अदालत में भी उनके लिए नो एंट्री के बोर्ड लग गए हैं। हिमाचल में कांग्रेस की सरकार ठोंक-बजाकर पांच साल चलेगी। मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि 14 माह के विधायक प्रदेश की राजनीति को तय करने निकले थे, लेकिन उन्हें मुंह की खानी पड़ी।

मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 16 सालों से भाजपा के सांसद है, लेकिन उन्होंने कभी ऊना के हितों की आवाज नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद वोट ऊना से लेते हैं और क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में बनाते हंै। ऊना में भी कोई हवाई अड्डा बने, इसके लिए कभी केंद्र सरकार के पास पक्ष नहीं रखा। कांग्रेस प्रत्याशी को कमजोर बताने वाले भाजपा नेता अब हार को सामने देख परेशान हैं। सतपाल रायजादा ने अपनी मेहनत के बल पर चुनाव की दिशा बदल दी है। मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि इस बार ऊना से सांसद बनाना है। इसलिए ऊना वाले एकजुट हो जाओ और हमला बोल दो। सबसे ज्यादा जिम्मेदारी ऊना विधानसभा क्षेत्र की है। यहां से भारी बढ़त सतपाल राजयादा को दिलानी है। जिला के पंाचों विधानसभा क्षेत्रों से रायजादा को अजेय बढ़त दिलाकर ऊना इतिहास रचें।

शिमला पहुंचे केसी वेणुगोपाल-राजीव शुक्ला

विशेष संवाददाता — शिमला

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला हिमाचल पहुंच गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की जनसभाओं और चुनाव प्रचार को लेकर रणनीति बनाने के लिए पार्टी के दोनों नेता गुरुवार दोपहर बाद शिमला पहुंचे। केसी वेणुगोपाल दो दिन और प्रभारी राजीव शुक्ला एक सप्ताह तक प्रदेश में रुकेंगे। राहुल और प्रियंका की जनसभाओं की तैयारियों की स्वयं राजीव शुक्ला विभिन्न जिलों में जाकर समीक्षा भी करेंगे। प्रदेश के चारों संसदीय क्षेत्रों शिमला, मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर और उपचुनाव वाले छह विधानसभा क्षेत्रों धर्मशाला, गगरेट, कुटलैहड़, बड़सर, लाहुल-स्पीति और सुजानपुर में जीत दर्ज करने के लिए वेणुगोपाल और राजीव शुक्ला को हिमाचल भेजा गया है। गुरुवार को दोनों कांग्रेस नेताओं ने शिमला के जाखू मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की और शाम को पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर प्रचार को लेकर अपडेट लिया। राजीव शुक्ला 25 मई को नाहन जाकर 26 को होने वाली रैली की तैयारियों को अंतिम रूप देंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App