लोकसभा संग विधानसभा उपचुनाव में जीत को लेकर भी बेताब दिखे नड्डा

By: May 9th, 2024 12:13 am

बिलासपुर में पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में बोले नड्डा, याद रखिएगा मेरा निशाना कहीं और भी है, लोकसभा की चार की चार और उपचुनाव की छह की छह सीटें चाहिए

अश्वनी पंडित-बिलासपुर
08 मई। हिमाचल दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लोकसभा की चारों सीटों के साथ विधानसभा उपचुनाव की छह सीटों पर जीत को लेकर भी बेताब दिखे। पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में संबोधन के दौरान संकेत दिया कि याद रखिएगा मेरा निशाना कहीं और भी है। साफ है कि लोकसभा की चार ही नहीं, बल्कि विधानसभा उपचुनाव की छह सीटों पर भी पार्टी का पूरा ध्यान केंद्रित है। नड्डा के निशाने पर विपक्षी दल ईडी गठबंधन रहा और हिंदूत्व के मुद्दे पर फोकस करते हुए उन्होंने सभी धर्म और सम्प्रदायों के उत्थान के लिए मोदी सरकार के दस साल के कार्यकाल में किए गए प्रयासों को बल देते हुए विकसित भारत के संकल्प की पूरी तस्वीर भी जनता के समक्ष रखी।हमीरपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर की 5वीं बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए आहवान करते हुए पन्ना प्रमुखों की चुनावी भूमिका भी तय की और प्रदेश भर में गुरूवार से शुरू हो रहे पार्टी के घर घर संपर्क अभियान के तहत हर पन्ना प्रमुख को छह से सात घरों तक पहुंचने का जिम्मा सौंपा। इस बार 400 पार के नारे को बुलंद करते हुए विपक्षी दल कांग्रेस के ईडी गठबंधन को निशाने पर लिया। तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप जड़ते हुए कांग्रेस को विचार शून्य पार्टी करार दिया।

रामविरोधी, सनातन विरोधी और राष्ट्रविरोधी की संज्ञा देते हुए धर्म और आरक्षण के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया। संविधान की पुस्तक लेकर घूम रहे राहुल गांधी पर इस पुस्तक के ज्ञान से अनजान होने की बात कही।नड्डा ने मोदी सरकार के भविष्य के संकल्प भी गिनाए जिसके तहत 70 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के साथ जोडक़र सालाना पांच लाख का हेल्थ कवर देने और तीन करोड़ नए घर बनाने के साथ ही प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना से उजाले की ओर ले जाने का वायदा भी किया। कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव पार्टी के लिए कोई आम चुनाव नहीं बल्कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव भी है। प्रधानमंत्री ने देश का विकास किया है।

लम्हें खता करते हैं…..

बिलासपुर में एम्स जैसा सबसे बड़ा स्वास्थ्य संस्थान खड़ा करने के अलावा बंदला में हाईड्रो कॉलेज, समयवद्ध फोरलेन निर्माण और रेलवे ट्रैक निर्माण जैसे विकासात्मक प्रोजेक्ट्स गिनाते हुए शायराना अंदाज में कहा कि लम्हें खता करते हैं और भुगतना सदियों तक पड़ता है…। कहा कि याद रखिएगा मेरा निशाना कहीं और भी है। इस बार के लोकसभा चुनाव में चारों की चारों और उपचुनाव की छह की छह सीटें चाहिए। इसलिए दिन रात एक करिए और भाजपा की रिकार्ड जीत में भागीदार बनिए। निश्चित रूप से आने वाले समय में प्रदेश व बिलासपुर में विकास के नए नए आयाम दिखेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App