धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं, शाह ने कांग्रेस-सपा पर जमकर साधा निशाना

By: May 24th, 2024 12:07 am

अमित शाह ने कांग्रेस और सपा पर जमकर साधा निशाना

एजेंसियां — सिद्धार्थनगर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बीजेपी धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त करेगी। हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करता है। उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ये कहते हैं कि इन्होंने देश के गरीबों के लिए ढेर सारे काम किए हैं। सेना की वन रैंक, वन पेंशन की मांग थी। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने इसे पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा कर दिखाया।

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को उल्टा लटका कर सीधा कर दिया है। पहले यहां कट्टे बनते थे। आज ब्रह्मोस मिसाइल बन रही है, हो सकता है किसी दिन यहां बना हुआ तोप का गोला पाकिस्तान पर चल जाए। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह कहते थे कि आर्टिकल 370 हटने पर खून की नदिया बह जाएंगी। राहुल जी ये आपकी दादी का समय नहीं है, वहां एक कंकर तक नहीं चला है। शाह ने कहा कि इंडिया गठबंधन का मकसद एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का है।

पांच चरण में ही बीजेपी 310 के पार, कांग्रेस 40 के अंदर

अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि पहले पांच दौर के मतदान में ही भाजपा 310 सीट पार कर गई है और कांग्रेस पार्टी को इस बार 40 सीटें भी नहीं मिल रही हैं। अमित शाह के मुताबिक, पहले पांच चरण के मतदान में ही इंडिया गठबंधन का सफाया हो गया है। गृह मंत्री ने कहा कि मैं आपको बता रहा हूं, इस बार कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिल रही हैं और अखिलेश यादव को चार सीटें भी नहीं मिलेंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App