चुनावी पखवाड़े पर करवाई चित्रकला प्रतियोगिता

By: May 23rd, 2024 12:55 am

जागरूकता अभियान में भाग लेने वाले होनहार सम्मानित
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-कुल्लू
जिला कुल्लू की बंजार विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थरास में बुधवार को जिला स्वीप टीम के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी डायरेक्टर नेहरू युवा केंद्र डाक्टर लाल सिंह ने प्रार्थना सभा में पहुंचकर अध्यापकों व विद्यार्थियों से मतदान में मत प्रतिशत को बढ़ाने के लिए संवाद किया। उन्होंने एक जून को लोकसभा चुनाव में जहां स्वयं मतदान करने पर बल दिया। वहीं अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। स्कूल अध्यापकों ने संवाद में बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान विद्यालय के इएलसी क्लब के तहत चुनावी पखवाड़ा के अंतर्गत प्रतियोगिता का आयोजन किया तथा प्रतियोगिता में चुनावी पखवाड़ा गतिविधि के अंतर्गत चित्र प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाले कनिष्का वरिष्ठ वर्ग, नव्या कनिष्ठ वर्ग,नारा लेखन प्रतियोगिता में वरिष्ठ वर्ग में स्नेहा राणा, कनिष्ठ वर्ग में गंगा आदि छात्रों को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर सभी उपस्थित जनों को मतदाता शपथ दिलाई गई। जिला स्वीप टीम के सहायक अधिकारी श्याम लाल हांडा ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान की महत्ता के बारे विस्तृत जानकारी दी। विद्यालय की कार्यकारी प्रधानाचार्या हेमनंदनी ने जिला स्वीप दल व अन्य का स्वागत किया। इसके उपरांत जिला स्वीप टीम ने थरास बूथ पर जाकर सबसे अधिक उम्र के मतदाता व बूथ आईकॉन पारस राम से बातचीत करके उन्हे टोकन देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला स्वीप टीम के सदस्य प्रीतम सिंह, गिरधारी लाल शर्मा, बीएलओ योगा रानी, विद्यालय के अध्यापक तथा विद्यार्थियों ने भाग लिया।

आज होगा लोकसभा का दूसरा पूर्व अभ्यास
बंजार। लोकसभा चुनाव को देखते हुए 23 मई को महाविद्यालय बंजार के प्रांगण में कर्मचारियों का की ओर से पूर्वाभ्यास किया जाएगा। इसको लेकर एसडीएम बंजार पंकज शर्मा ने कहा कि इस पूर्वाभ्यास में जिन कर्मचारियों की चुनाव में लगी हुई ड्यूटी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, नोडल अधिकारी, प्रजाइडिंग आफिसर, पोलिंग बूथ अधिकारी तथा अन्य चुनाव में लगी हुई ड्यूटी के कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि बंजार विधानसभा में 162 पोलिंग बूथ है। उन सभी पोलिंग बूथ के कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर करीब 800 से अधिक कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने सभी कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वह ठीक 11 बजे महा विद्यालय बंजार की प्रांगण में पहुंचे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App