IPL के बीच गई पैट कमिंस की कप्तानी

By: May 21st, 2024 4:10 pm

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने अमरीका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय और रिजर्व खिलाड़ियों की टीम को अंतिम रूप दे दिया है। चयनकर्ताओं ने टीम को अंतिम रूप देते हुए कहा कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क और मैट शॉर्ट रिजर्व के रूप में टीम के साथ होंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को बोर्ड ने ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया है। ये खिलाड़ी तब तक अंतिम 15 खिलाड़ियों की टीम का हिस्सा नहीं होंगे, जब तक किसी खिलाड़ी को चोट या अन्य कारण से टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया जाता। पिछले टी-20 विश्व कप के बाद से टी-20 नहीं खेलने के बावजूद बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को वापस बुलाया गया है।

आईसीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड और कैमरून ग्रीन के साथ ग्लेन मैक्सवेल को ऑलराउंडर विकल्प के रूप में अंतिम टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और कर्मचारी चरणबद्ध तरीके से वेस्टइंडीज पहुंचेंगे, इंडियन प्रीमियर लीग में प्रतिस्पर्धा करने वालों को समूह में शामिल होने से पहले घर पर समय दिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया पांच जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ अपने टी-20 विश्वकप अभियान की शुरुआत करेगा।

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श की कप्तानी वाली टीम की चार मई को घोषणा की थी। उस समय रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा नहीं की गई थी। नियम के अनुसार विश्वकप के लिए सभी टीमों 25 मई तक अपनी टीम अंतिम रूप देना है। इससे पहले वे अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।

रिजर्व खिलाड़ी: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मैट शॉर्ट


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App