सडक़ पर गड्ढे, सफर नहीं आसान

By: May 24th, 2024 12:55 am

नगर परिषद बद्दी में वार्डों की सफाई व्यवस्था राम भरोसे, गंदे पानी से फैल रही बदबू
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बद्दी
नगर परिषद बद्दी के तहत आने वाले वार्डों में सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है । बेशक दून में और नगर परिषद की सत्ता बदल गई है लेकिन हालात नहीं बदले हैं। सबसे बुरा हाल नगर परिषद बद्दी के वार्ड नौ का है जहां पर सीवरेज, साफ -सफाई का बुरा हाल है यही नहीं बदहाल सडक़ें और इन पर जमा गंदा पानी वार्ड में विकास की कहानी बखूबी बयान कर रहा है। एनआरआई चौक से लेकर अमरावती तक सडक़ पर जगह जगह गड्ढे पड़े हुए हैं । वहीं सीवरेज व नालियों का पानी सडक़ पर बह रहा है। सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों की इस गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। वहीं राहगीर व इंडस्ट्रियल वर्करों को भी इस बहते पानी के छीटों का तोहफा मिलता है। इस वार्ड में तीन तीन पार्षद हैं । फिर भी यह वार्ड अनाथ ही नजर आता है। बद्दी निवासी बलवंत ठाकुर, श्रुति व्यास, बच्चू लाल शर्मा, शशि शर्मा, अमित खन्ना व रोमी ठाकुर ने लिखा कि डेढ़ साल बाद में बद्दी के हालात नहीं सुधरे जिसका जबाब बद्दी का हर व्यक्ति जानना चाहता है। क्या नगर पालिका के पास सफाई कर्मचारी नहीं है या नालियां व गलियां सुधारने के लिए ठेकेदार नहीं है। हरिओम योगा सोसाईटी के महासचिव कुलवीर आर्य ने कहा कि आज यह वीआईपी कालोनी फेस तीन कचरा कालोनी के नाम से ज्यादा विख्यात हो रही है । जिस पर जिला प्रशासन व डीसी को एक्शन लेना चाहिए। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

जल्द हल की जाएगी समस्या
इस विषय में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार ने इस समस्या का हल किया जाएगा। उन्होने कहा कि जहां तक सीवरेज की बात है तो जलशक्ति विभाग अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड रहा है। अगर नगर परिषद की ओर से यह काम होना है तो अमरावती रोड से गंदे पानी की निकासी को हटा दिया जाएगा। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार ने कहा कि हर वार्ड को साफ-सुथरा रखना नगर परिषद की प्राथमिकता है।

तीन-तीन पार्षद फिर भी व्यवस्था बेहाल
जिला भाजपा कार्यकारिणी सदस्य तरसेम चौधरी ने कहा कि जब भाजपा सरकार थी तो यह वार्ड स्वच्छ वार्ड था लेकिन अब यहां पर चहुं ओर गंदगी का आलम है। उन्होने आरोप जड़ा कि इस वार्ड से एक चुना हुआ पार्षद है तो दो-दो मनोनीत पार्षद हैं । लेकिन फिर भी वार्ड में गंदगी क्यों है और क्यों सीवरेज खुले में बह रहा है । कांग्रेस नेता व सीपीएस जबाव दे। उन्होने कहा कि नगर परिषद ने पूरे शहर को नर्क बना दिया है। जिला भाजपा कार्यकारिणी सदस्य तरसेम चौधरी ने कहा कि विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हो रहा है। साफ-सफाई को लेकर लोगों में रोष है। भाजपा कार्यकारिणी सदस्य तरसेम चौधरी ने नगर परिषद व पंचों को इस मसले पर घेरा व अनदेखी का आरोप लगाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App