राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए रामलला के दर्शन

By: May 2nd, 2024 12:06 am

राष्ट्रपति ने की श्रीराम के बालरूप की पूजा-अर्चना, हनुमान गढ़ी में नवाया शीश

एजेंसियां—अयोध्या

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए। गर्भ गृह में उन्होंने श्री राम के बालरूप की पूजा-अर्चना की। इससे पहले वो अयोध्या एयरपोर्ट से वो सीधे हनुमान गढ़ी पहुंची। वहां उन्होंने हनुमान जी का दर्शन पूजन किया। हनुमान गढ़ी के महंत ने उन्हें प्रसाद, चांदी की गदा, चांदी राम मंदिर और चांदी की गाय भेंट की। इसके बाद राष्ट्रपति सरयू घाट पहुंची और वहां आरती में शामिल हुई थी. अब वो राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने जाएंगी। उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी थे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शाम लगभग 4.15 बजे राष्ट्रपति अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची थी। इसके बाद हनुमान गढ़ी दर्शन करने गईं। सरयू घाट पर महाआरती में शामिल होने के बाद उन्होंने रामलला के दर्शन किए। राम मंदिर से वो कुबेर टीला पहुंची। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को न बुलाने पर विपक्षी पार्टियों के नेता लगातार सवाल उठा रहे थे। राष्ट्रपति का आदिवासी होना निमंत्रण न देने का मुख्य कारण बताया जा रहा था।

अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर नजर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अयोध्या आगमन के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी। सभी मुख्य मार्गों पर डायवर्जन लागू किया गया था. पुलिस, सीआरपीएफ, एटीएस के साथ ही खुफिया एजेंसियां अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर नजर रखें थी। इसके अलावा एक दिन पहलजे से होटल, धर्मशाला और लॉज में रुके यात्रियों की जांच पड़ताल भी की गई थी। राष्ट्रपति के मूवमेंट वाले रास्तों पर बने घरों पर भी सशस्त्र जवान तैनात किए गए थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App