भरमौर में मलबे में दब गया प्रोजेक्ट रोड…लोग संकट में

By: May 1st, 2024 12:16 am

कार्यालय संवाददाता-भरमौर
जनजातीय उपमंडल भरमौर की 14 ग्राम पंचायतों पर आई मुसीबत टलने का नाम नहीं ले रही है। होली मार्ग पर फिर से भूस्खलन होने के कारण यात्रियों के पैदल आर-पार होने के लिए तैयार किया प्रोजेक्ट रोड मलबे की जद में आ गया है। इसके चलते अब पैदल यात्रियों का आर-पार होना भी मुश्किल हो गया है। हालांकि मंगलवार को लोक निर्माण विभाग और जेएसडब्ल्यू कंपनी प्रबंधन ने दोनों तरफ से मशीनें लगाकर मलबे को हटाने का काम युद्धस्तर पर आरंभ कर दिया है, लेकिन अभी तक पैदल रास्ता भी बहाल नहीं हो पाया है।

नतीजतन खड़ामुख-होली मार्ग 14 दिन के बाद भी वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद है। ऐसे में दोबारा भू-स्खलन होने से मार्ग बहाली का इंतजार भी बढ़ गया है। उल्लेखनीय है कि लोक निर्माण विभाग और जेएसडब्ल्यू कंपनी प्रबंधन ने प्रोजेक्ट के रोड से मलबा हटाकर इसे पैदल यात्रियों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया था। इससे यात्रियों के आर-पार होने में आ रही मुश्किल थोडी कम हुई थी। इसके बाद दोनों ने संयुक्त रूप से मुख्य मार्ग पर मशीनरी लगाकर सडक को बहाल करने के लिए युद्वस्तर पर कार्य भी आरंभ कर दिया था। मगर सोमवार को मूसलाधार बारिश के चलते दोपहर दो बजे के बाद यहां पर मशीनरी को सुरक्षा के मददेनजर हटाना पडा था।

फिर हुआ भू-स्खलन
जोरदार बारिश होने के चलते मार्ग पर फिर से भारी भूस्खलन हो गया। नतीजतन अब पैदल यात्रियों के आर-पार होने की राह फिर मुश्किल हो गई है। बता दें कि प्रोजेक्ट रोड के ऊपरी हिस्से में भी भू-स्खलन हो रहा है। इसी के कारण प्रोजेक्ट रोड से मलबा हटाने के बाद यह फिर से चट्टानों से दफन हो गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App