काठमांडू में साहिल का डंका, जीता सिल्वर मेडल

By: May 20th, 2024 9:34 pm

‘हिमाचल की आवाज-2023’ के सेकेंड रनरअप ने अंतरराष्ट्रीय संगीत प्रतियोगिता में जीता सिल्वर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—ऊना

‘दिव्य हिमाचल’ के तराशे हीरे साहिल पंडित ने काठमांडू में हुई अंतरराष्ट्रीय संगीत प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है। प्रतियोगिता में साहिल पंडित न सुरीली आवाज से सबको दीवाना बना दिया। डांस स्पोट्र्स एसोसिएशन भारत खंडवा मध्य प्रदेश के बैनर तले चौथी माउंट एवरेस्ट परफॉर्मिंग आट्र्स चैंपियनशिप का आयोजन काठमांडू में हुआ। प्रतियोगिता में भारत, भूटान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका सहित कई अन्य देशों के कुल 34 प्रतिभागियों ने हिस्सा लेकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बता दें कि साहिल पंडित ‘हिमाचल की आवाज-2023’ के सीनियर वर्ग के सेकेंड रनरअप और जूनियर ग्रुप में 2019 में विजेता बने हैं।

वर्तमान में साहिल मौजूदा समय में महाराणा प्रताप डिगी कालेज अंब से म्यूजिक में ग्रेजुएशन कर रहे हैं। साहिल पंडित संगीत के महागुरु प्रो. परमहंस आहुजा से पिछले 10 साल से दीक्षा ले रहे हैं। बताते चलें कि साहिल पंडित के पिता राजेश शर्मा पब्लिकेशन कंपनी में कार्यरत हैं, जबकि माता गृहिणी हैं। साहिल की बहन कालेज में शिक्षा प्राप्त कर रही है। साहिल को शुरू से ही संगीत का शौक रहा है। मात्र छह सार्ल की आयु में वह संगीत में रुचि रखने लगे थे।

‘दिव्य हिमाचल’ ने निखारी प्रतिभा

साहिल पंडित के पिता राजेश शर्मा ने कहा कि उनका बेटा साहिल पंडित ‘दिव्य हिमाचल’ की देन है। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने सबसे पहले साहिल पंडित को मंच प्रदान किया। ‘दिव्य हिमाचल’ की बदौलत ही आज साहिल पंडित संगीत की दुनिया में नाम कमा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App