दूसरा ट्रायल…आ गई छुक-छुक

By: May 2nd, 2024 12:17 am

रेलवे विभाग ने नूरपुर रोड से कोपरलाहड़ तक दो डिब्बों के साथ रेल इंजन का किया ट्रायल

टीम-जवाली,हरिपुर,नगरोटा सूरियां
पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर रेल इंजन के सफल ट्रायल के उपरांत बुधवार को रेल विभाग ने रेल इंजन के साथ दो डिब्बों को भेजकर ट्रायल किया, जिससे इस रेलमार्ग पर अतिशीघ्र रेलगाडिय़ों की आवाजाही बहाल होने की उम्मीद जगी है। जनता को उम्मीद जगी है कि जल्द ही इस रेलमार्ग पर रेलगाड़ी की छुक-छुक सुनाई देगी। रेलवे बोर्ड ने नूरपुर से कोपडलाहड़़ तक बुधवार को रेलमार्ग पर रेल इंजन के साथ दो डिब्बों को जोडक़र दूसरे चरण का ट्रायल किया।

दो डिब्बों को खींचता हुआ इंजन नूरपुर रोड से कोपरलाहड़ के बीच दो बार हांफ गया। नौ महीने बाद रेल डिब्बों के साथ इंजन की आवाज सुन लोग रेलवे स्टेशनों पर पहुंच गए। इससे पहले 26 अप्रैल को रेल ट्रैक पर केवल इंजन दौड़ा कर ट्रायल किया गया था। । उसके बाद ही नूरपुर रोड से बैजनाथ तक रेल बहाली को हरी झंडी मिलेगी। नवभारत एकता दल के राष्ट्रीय संयोजक पीसी विश्वकर्मा ने कहा कि संघर्ष के बावजूद इतने लंबे समय के बाद रेलमार्ग पर ट्रायल हुआ है। उन्होंने कहा कि रेल विभाग को समय रहते ट्रेक को दुरुस्त किया जाना चाहिए।

तकनीकी-इंजीनियरिंग विभाग रेलवे बोर्ड को सौंपेगा रिपोर्ट

ट्रायल के सफल होने की रिपोर्ट मिलने के बाद रेलवे बोर्ड ने दूसरे चरण का ट्रायल बुधवार को रेल इंजन के साथ दो डिब्बों को जोड़ कर किया। रेलवे सूत्रों के मुताबिक दूसरे चरण के ट्रायल की रिपोर्ट अब तकनीकी और इंजीनियरिंग विभाग रेलवे बोर्ड को सौंपेगा और इसके बाद रेलवे बोर्ड सात डिब्बे रेल इंजन के साथ जोड़ कर अंतिम ट्रायल करेगा


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App