प्रदेश मिल्कफेड ने उतारा फ्लेवर्ड दूध

By: May 3rd, 2024 12:05 am

सेल कांउटर पर 200 एमएल की बोतल में मिलेगा हिम कूल, कीमत 30 रुपए

कार्यालय संवाददाता — नाहन

हिमाचल प्रदेश मिल्कफेड ने अब अपने जाने माने उत्पादों की शृंखला में प्रदेश में फ्लेवर्ड मिल्क उतार दिया है। मिल्कफेड अब अपने स्थापित सेल काउंटर पर अमूल व वीटा इत्यादि की तर्ज पर 200 मिलीलीटर में बोतलबंद कूल मिल्क दो फ्लेवर में बेचेगा, जिसकी खेप प्रदेश भर के दुग्ध प्रसंघ के केंद्रों को भेजी जा रही है। मिल्कफेड ने इलाइची व स्ट्राबेरी दो फ्लेवर में शुरुआती दौर में कूल मिल्क के उत्पाद उतारें, जो कि ग्राहकों को मिल्कफेड के काउंटर पर 30 रुपए प्रति 200 एमएल की कांच की बोतल में उपलब्ध होंगे। वहीं रूम तापमान पर छह माह तक उत्पाद सुरक्षित भी रहेगा।

गौर हो कि हिमाचल प्रदेश दुग्ध प्रबंध अपने विभिन्न उत्पादों, जिनमें शुद्ध देसी घी की मिठाइयों व लोहड़ी इत्यादि पर गजक, तिल इत्यादि के शुद्ध स्वादिष्ट उत्पादों के लिए प्रदेश ही नहीं, विभिन्न राज्यों में मांग में रहता है। वहीं अब मिल्कफेड ने फ्लेवर्ड मिल्क को भी बाजार में उतार दिया है। उधर, हिमाचल प्रदेश दुग्ध प्रसंध मिल्कफेड जिला सिरमौर के जिला प्रबंधक देवांश जसवाल ने बताया कि मिल्कफेड के दो फ्लेवर्ड कूल मिल्क 200 एमएल की बोतल में उतरा है। वहीं फिलवक्त इलाइची व स्ट्रॉबेरी फ्लेवर में उत्पाद मिल्कफेड के स्थापित काउंटर पर उपलब्ध होगा।

मंडी के चक्कर प्लांट में तैयार हो रहा उत्पाद

मिल्कफेड के हिम कूल दूध उत्पाद को फिलहाल मंडी स्थित चक्कर के प्लांट में तैयार किया जा रहा है। इसके बाद पूरे प्रदेश भर के जिला दुग्ध प्रसंघ में हिम कूल की सप्लाई को उपलब्ध करवाया जा रहा है। मिल्कफेड के अधिकारियों ने बताया कि हिम कूल दूध उत्पाद को 130 डिग्री तक स्टेरलाइज किया जाता है, जिसमें किसी भी तरह के कीटाणु के पनपने की गुंजाइश नहीं रहती है। वहीं हिम कूल दूध उत्पाद की सफलता के बाद जिला दुग्ध प्रसंघ आगामी दौर में अन्य डिस्ट्रीबूटर के तौर पर काउंटर की संख्या में भी बढ़ोतरी कर सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App