हमीरपुर में ऐसी हैं चुनाव की तैयारियां

By: May 17th, 2024 12:54 am

सामान्य पर्यवेक्षक को चुनाव की तैयारियां गिनाई, सारे प्रबंधों की दी जानकारी
दिव्य हिमाचल ब्यूरो – हमीरपुर
लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के अंतर्गत आने वाले 5 जिलों के 17 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किए गए वर्ष 2010 बैच के आईएएस अधिकारी श्याम लाल पूनिया ने वीरवार शाम को बिलासपुर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों, सभी सहायक निर्वाचन अधिकारियों और चुनाव से संबंधित विभिन्न टीमों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करके विभिन्न प्रबंधों की समीक्षा की। इस अवसर पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह और जिला के अन्य अधिकारियों ने सामान्य पर्यवेक्षक को विभिन्न प्रबंधों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। सामान्य पर्यवेक्षक के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक के बाद निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने हमीर भवन में जिला के पांचों सहायक निर्वाचन अधिकारियों और अन्य नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक करके उन्हें आवश्यक दिशा.निर्देश जारी किए।

अमरजीत सिंह ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा.निर्देशों और सामान्य पर्यवेक्षक द्वारा दिए गए निर्देशों की अक्षरश: अनुपालना सुनिश्चित करें। अगर किसी मामले में कोई शंका हो तो तुरंत जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में संपर्क करें। बैठक में एडीसी मनेश यादव, एएसपी राजेश कुमार, एसडीएम हमीरपुर मनीष सोनी, एसडीएम भोरंज संजय स्वरूप, एसडीएम सुजानपुर डा. रोहित शर्मा, एसडीएम नादौन अपराजिता चंदेल और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

सामान्य पर्यवेक्षक के नंबर पर कर सकते है संपर्क
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत या शंका के समाधान के लिए भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक एवं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्याम लाल पूनिया के मोबाइल नंबर 93172-83159 पर भी संपर्क किया जा सकता है। सामान्य पर्यवेक्षक की ईमेल आईडी. श्यामलालपूनिया एट द रेट आईएएसण्एनआईसी.इन पर भी शिकायत भेजी जा सकती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App