T20 WC: ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, फ्रेजर को नहीं मिला स्थान

By: May 1st, 2024 5:00 pm

सिडनी। अमरीका और वेस्टइंडीज की सह मेजबानी में होने वाले आगामी टी-20 विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को मिचेल मार्श की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मक्गर्क और स्टीव स्मिथ को टीम में जगह नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने बुधवार की सुबह मिचेल मार्श को स्थायी टी-20 कप्तान भी नियुक्त कर दिया है। मार्श इससे पहले तीन टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उस वक़्त वह तकरीबन 12 महीनों के लिए टीम के कार्यवाहक कप्तान थे।

विश्वकप के लिए टीम के तेज गेंदबाजी क्रम में पैट कमिंस, जॉश हेजलवुड और पैट कमिंस के अलावा टीम में युवा गेंदबाज नाथन एलिस को भी जगह दी गई है। वहीं विकेटकीपिंग में जोश इंग्लस को पहली पसंद के कीपर मैथ्यू वेड के बाद रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। बल्लेबाजी क्रम में चयनकर्ताओं ने अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर फिर से भरोसा जताया है। इसके अलावा ट्रेविस हेड भी टीम में हैं। मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस और टिम डेविड का साथ शायद विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मैथ्यू वेड देंगे। चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने बताया कि एगर और ग्रीन को अन्य खिलाड़ियों से पहले टीम में तरजीह दी गई।

बेली ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि एश्टन इस टूर्नामेंट में मार्कस स्टॉयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, कैम ग्रीन और मिच मार्श के साथ हमारे गेंदबाज़ी आक्रमण के विकल्पों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही हमारे पास अभी जो बल्लेबाज़ी विकल्प हैं। वह अलग-अलग परिस्थितियों में और अलग-अलग पोजीशन में बल्लेबाजी करने में सक्षम है।” उन्होंने कहा, “स्टीव स्मिथ, मैट शॉर्ट, जेसन बेहरनडॉर्फ, ऐरोन हार्डी, स्पेंसर जॉनसन और जेवियर बार्टलेट जैसे सभी खिलाड़ियों के बारे में हमने लंबी बातचीत की। इसके अलावा हमने फ्रेजर-मक्गर्क के बारे में भी बात की। उन्होंने अभी तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह प्रभावित कर रहे हैं।

टी20 विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:-
मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर और एडम जैम्पा


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App