25 साल बाद फिर मार्केट में लौटा Nokia का यह फोन

By: May 9th, 2024 12:45 pm

नई दिल्ली। 25 साल बाद Nokia 3210 की फिर से मार्केट में वापसी हुई है। HMD Global ने Nokia के इस फोन को लांच किया है। अपने जमाने में Nokia का यह फोन बेहद लोकप्रिय था। कंपनी ने अब इसको रिफ्रेश डिजाइन और नए फीचर के साथ बाजार में उतारा है। अब Nokia 3210 में लेटेस्ट एडिशन रिफ्रेश डिजाइन, अपडेट स्पेसिफिकेशन्स और YouTube Shorts जैसे ऐप्स दिए गए हैं। इसके अलावा सिंगल रियर कैमरा सेटअप भी दिया गया है।

बता दें कि कंपनी ने फिलहाल इस फोन को यूरोपीय मार्केट में लांच किया है। इस फोन की कीमत 89 यूरो यानी करीब 7990 रुपए है। कंपनी ने इस फोन को गोल्ड, ब्लू और ब्लैक कलर में लांच किया है। उम्मीद है कि जल्द ही यह फोन भारतीय बाजार में भी दस्तक देगा। Nokia 3210 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का TFT LCD QVGA कलर डिस्प्ले दिया गया है। फोन के रियर साइड में 2MP का कैमरा दिया गया है, जिसके साथ LED फ्लैश भी मिलता है।

यह फोन S30+ ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। फोन में 64जीबी रैम और 128जीबी का स्टोरेज मिलता है। वहीं, फोन में 1450mAh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है। फोन में ब्लूटूथ 5.0, USB-C पोर्ट और डुअल सिम 4G सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा फोन में MP3 प्लेयर, स्पीकर, माइक, 3.5mm हेडफोन जेक और FM रेडियो जैसे फीचर्स मिलते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App