50 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

By: May 1st, 2024 11:19 am

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा के करीब 50 से अधिक स्कूलों को धमकी भरे ईमेल आए हैं। इन ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इन धमकी भरे ईमेल से सभी स्कूलों में हड़कंप मच गया है। आनन फानन में सभी बच्चों को स्कूलों से वापस घर भेज दिया गया है। पुलिस औऱ बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची हैं। जिन स्कूलों को यह धमकी भरे ईमेल आए हैं वह सभी नामी स्कूल हैं। इन स्कूलों में हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ते हैं। वहीं, पुलिस प्रशासन ने अभिभावकों को से अनुरोध किया है कि वे घबराएं नहीं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूलों को जो धमकी भरे ईमेल आए हैं उसमें लिखा है, ‘हमारे दिल में जिहाद की आग है। हमारे हाथों में जो लोहा है वह हमारे दिलों को गले लगाता है इंशाअल्लाह, हम उसे हवा के माध्यम से भेजेंगे और तुम्हारे शरीरों को तहस नहस कर देंगे। हम तुम्हें आग की लपटों में झोंक देंगे। तुम्हारा दम घुट जाएगा, अल्लाह ने इसके लिए हमारे भीतर आग पैदा की है। काफिरों इंशाअल्लाह, उसे अपने आसपास देखो और हमेशा के लिए जल जाओ। अल्लाह की इजाजत से धुआं आसमान में उतरेगा, यह सब खत्म हो जाएगा। क्या आपने सच में सोचा था कि आपके द्वारा किए गए सभी बुरे कामों का कोई जवाब नहीं होगा?’

उधर, स्कूलों में बम होने की खबर मिलते ही गृह मंत्रालय भी हरकत में आ गया है। साइबर टीम आईपी एड्रेस तलाशने में जुट गई है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर यह धमकी भरे ईमेल कहां से किए गए हैं। दिल्ली के डीसीपी देवेश कुमार का कहना है कि पुलिस ने सभी स्कूलों की तलाशी कर ली है, लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध वस्तू नहीं मिली है। इसलिए किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है।

वहीं, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि कुछ स्कूलों को बुधवार सुबह बम की धमकी मिली है। छात्रों को घर भेजकर स्कूल परिसर की तलाशी ली गई, लेकिन अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। हम पुलिस और स्कूलों के संपर्क में हैं। मैं अभिभावकों औऱ नागरिकों से अपील करती हूं कि वे घबराएं नहीं। पुलिस को अभी तक जांच में कुछ नहीं मिला है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App