शिमला शहर में 40 के पार हुए टमाटर के दाम

By: May 3rd, 2024 12:16 am

सिटी रिपोर्टर—शिमला
सब्जियों के दामों में फिर एक बार उछाल देने को मिला है। शिमला की सब्जी मंडी में पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते सब्जियों के दाम ज्यादा है। सब्जियों के दामों में उछाल आने के कारण लोगों का बजट गड़बड़ाने लगा है। मैदानी इलाकों से सब्जियों की आमद बेहद कम होने के कारण सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले कुछ दिन पहले मौसम खराब होने के कारण मंडी में सब्जियों की सप्लाई नहीं हो पा रही थी।

इसके कारण सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते सब्जियों के दामों में 10 से 15 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। ग्राहक दुकान में फल-सब्जियों के भाव पूछने के बाद खरीदारी में संकोच करने लगे हैं। दुकानदारों को कहना है कि आने वाले दिनों में सब्जियों के दामों में गिरावट देखने को मिलेगी।

सब्जियों के ताजा भाव
सब्जियां दाम पहले अब
मटर 60 80
टमाटर 40 45
फूलगोभी 40 60
बंदगोभी 30 40
गाजर 30 40
करेला 35 40
घिया 25 30
आलू 20 30
खीरा 30 40

उपनगरों में 20 रुपए महंगी मिल रही सब्जियां
शिमला सब्जी मंडी के अलावा उपनगरों में बिकने वाली सब्जियों व फलों के दाम में 10 से 20 रुपए अधिक वसूले जाते हैं। विक्रेताओं का कहना है कि सब्जी मंडी से सब्जी की गाड़ी का किराया व ढुलाई के कारण अधिक दाम रखना हमारी मजबूरी होती है, लेकिन ग्राहकों को अधिक दाम चुकाने से उनका बजट बिगड़ जाता है।
लगातार हो रही बारिश के कारण किसानों की फसल खराब हो रही है और अभी लोकल सब्जियां आना भी शुरू नहीं हुआ है। बाहरी राज्यों से टमाटर की आमद भी घट गई है। जिससे दामों में बढ़ोतरी हो रही है
विशेश्वर नाथ, अध्यक्ष, लोअर बाजार सब्जी मंडी


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App