प्रधानमंत्री की रैली को चार घंटे नाहन शहर में ट्रैफिक बंद

By: May 24th, 2024 12:57 am

सुबह आठ बजे से पहले लोगों को मिलेगी सुविधा, दोपहर एक बजे तक गाडिय़ां ले जाने पर रहेगी रोक
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नाहन
सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में शिमला लोकसभा की चुनावी जनसभा को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इस व्यवस्था को लेकर जिला सिरमौर प्रशासन व भारतीय जनता पार्टी का तमाम अमला हर संभव प्रयास कर रहा है। आम लोगों को किसी प्रकार की दुविधा न हो इसकी भी व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो नाहन शहर के चप्पे-चप्पे पर हिमाचल पुलिस, होमगार्ड व विभिन्न बटालियन के जवानों के अलावा नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। वाहनों को लेकर किसी प्रकार का संशय न हो इसके लिए एक विशेष सूचना भी जारी की गई है। शुक्रवार को नाहन के ऐतिहासिक चौहान मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का समय सुबह 9:00 बजे तय है, जिस दौरान सुबह नौ बजे तक ही चलेगी गाडिय़ां। ऐसे में यातायात व्यवस्था के लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। नाहन शहर के लिए शिमला, सोलन, जमटा, श्रीरेणुकाजी आदि क्षेत्रों से आने वाले लोगों के वाहनों को नाहन के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान व खंड विकास अधिकारी कार्यालय तक सवारियों को लाने की इज्जाजत होगी।

आईटीआई व बीडीओ ऑफिस में सवारियों को उतारने के बाद वाहनों को नाहन शहर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी तथा वाहनों को वापस खुले स्थान तक भेज दिया जाएगा। इसके अलावा पांवटा साहिब कालाअंब की तरफ से जो वाहन रैली में भाग लेने के लिए नाहन आना चाहते हैं उनके वाहनों को बाल्मीकि नगर चौक तक आने की अनुमति होगी। बाल्मीकि नगर चौक पर सवारी व लोगों को उतारने के बाद वाहनों को वापस खुले स्थान पर जाना होगा। इसके अलावा पांवटा साहिब-चंडीगढ़ जाने के लिए खजूरना विक्रम बाग कालाआंब मार्ग का उपयोग करना होगा। साथ ही चंडीगढ़ से कालाआंब पांवटा साहिब के लिए वाहनों को मोगीनंद सेनवाला से दो सडक़ा खजूरना पुल का मार्ग उपयोग के लिए खुला रहेगा। शिमला-सोलन से पांवटा साहिब की तरफ जाने के लिए वाया चंडीगढ़ कालाअंब सेनवाला दो सडका खजूरना पुल का उपयोग रैली समाप्त होने तक करना होगा।

साथ ही सोलन, सराहा, जमटा बिरला, धौलाकुंआ मार्ग का भी उपयोग पांवटा साहिब जाने के लिए किया जा सकता है। इस दौरान नाहन क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी। जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा व पुलिस अधीक्षक सिरमौर रमन कुमार मीणा ने सिरमौर जिला के साथ-साथ शिमला लोकसभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में नाहन आने वाले लोगों से आह्वान किया है कि चौगान मैदान में प्रधानमंत्री की रैली के समाप्त होने तक पुलिस व प्रशासन को सहयोग करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App