ऐसे प्लेऑफ में पहुंचेगी विराट कोहली की टीम

By: May 10th, 2024 12:12 pm

धर्मशाला। आईपीएल 2024 में अब प्लेऑफ की जंग के लिए कसरत तेज हो गई है। कोलकाता और राजस्थान रॉयल्स लगभग प्लेऑफ में पहुंच गए हैं, क्योंकि प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमें सबसे ऊपर हैं। केकेआर और राजस्थान ने 11-11 मैच खेले हैं और दोनों के अंक 16-16 हैं। दोनों टीमों के तीन-तीन मैच बाकी हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद और फिर धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स है।

चेन्नई के अभी तीन मैच बाकी हैं, जबकि हैदराबाद दो और मैच खेलेगी। 12-12 अंकों के साथ दिल्ली और लखनऊ क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं। इसके बाद नंबर आता है विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु का। अब सवाल यह उठता है कि क्या फॉफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी। हालांकि ऐसा होना मुश्किल है, लेकिन कहते हैं कि क्रिकेट अनिश्चतताओं का खेल है और इसमें कुछ भी हो सकता है। आरसीबी के फिलहाल धर्मशाला का मैच जीतकर 10 अंक हो गए हैं और वह अगर अगले दो मैच जीत लेती है, तो टीम के 14 अंक हो जाएंगे। फिर डिपेंड करेगा बाकी टीमों की विनिंग का। आइए जानते हैं कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी की टीम।

ऐसे बनेंगे समीकरण
ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम चेन्न्ई अगर राजस्थान, गुजरात और आरसीबी से हार जाए। इसके बाद गुजरात और पंजाब की टीमें सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दें। दिल्ली की टीम 12 मैच खेल चुकी है, यदि वह अगले दो मैच आरसीबी और लखनऊ से हार जाए। फिर मुंबई की टीम लखनऊ को हरा दे, तो आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बन जाएंगे, लेकिन आरसीबी को अपना रन रेट चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ और दिल्ली से बेहतर रखना होगा, तभी आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

आरसीबी का नेट रन रेट प्लस में
आरसीबी के लिए राहत की बात यह है कि प्लेऑफ में अभी उसकी उम्मीदें जवां हैं और इससे भी राहत यह है कि उसका नेट रन रेट प्लस में चल रहा है। आरसीबी का रन रेट +0.217 है, जबकि दिल्ली और लखनऊ का रन रेट माइनस में चल रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App