होटल-ढाबों में वेस्ट वाटर डिस्चार्ज का होगा निरीक्षण

By: May 10th, 2024 12:55 am

परवाणू में डायरिया और दूषित पानी की समस्या को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक, ज्वाइंट टास्क कमेटी साफ-सफाई का लेगी जायजा
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-परवाणू
परवाणू में फैले डायरिया और दूषित पानी की समस्याओं को लेकर एक वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया। वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता डीसी सोलन मनमोहन शर्मा ने की। बैठक सहायक आयुक्त परवाणू नगर परिषद, प्रदूषण नियंत्रण, हिमुडा, जल शक्ति, टुरिज्म और स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में डायरिया और दूषित पानी से निपटने के लिए कई फैसले लिए गए। इस दौरान सहायक आयुक्त महेंद्र प्रताप सिंह समस्या निवारण के लिए उठाए पहलुओं की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि दूषित पानी के मुख्य सोर्स को चिन्हित करने, जाबली से परवाणू तक के सभी होटल और ढाबों के वेस्ट वाटर डिस्चार्ज को लेकर जांच करने का निर्णय लिया गया। उन्होंन जानकारी दी की बैठम में ये फैसला लिया गया कि उपायुक्त की अध्यक्षता मे एक ज्वांइट टास्क फोर्स बनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि ज्वांइट टास्क फोर्स में सभी संबंंधित विभागों के अधिकारी मौजूद होंगे जो परवाणू से जाबली के सभी होटलों और ढाबों का निरीक्षण करेंगे और इस दौरान होटलों और ढाबों में यदि कुछ गलत पाया जाता है, तो कड़ी कार्रवाई किए जाने के भी आदेश दिए गए। इस दौरान सभी जगहों से पानी के सैंपलिंग को लेकर भी चर्चा की गई। सहायक आयुक्त परवाणू महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि परवाणू और इसके साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में हर रोज पानी की सैंपलिंग की जा रही है, साथ ही संबंधित विभागों से हर रोज फीडबैक भी लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी विभाग की टीमें लोगों के घरों और कार्यस्थली में जाकर जागरूक कर रही है। सफाई व्यवस्थाओं की हर रोज जांच की जा रही है।
नगर परिषद हर रोज फॉगिंग करवा रहा है।

राहगीर से पकड़ी अवैध शराब
रामशहर। पुलिस थाना रामशहर के अंतर्गत पुलिस ने गुरुकुंड के पास चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को देसी शराब समेत धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक सुरेंद्र कुमार नालागढ़ के कब्जे से पुलिस ने 12 बोतलें अवैध देसी शराब बरामद की है। डीएसपी बद्दी खजाना राम ने बताया कि पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App