WI vs SA 2nd T20: वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी-20 मुकाबले में 16 रन से हराया

By: May 26th, 2024 4:53 pm

किंगस्टन। रॉस्टन चेज नाबाद (67) और कप्तान ब्रैंडन किंग (36) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद गुडाकेश मोती की 22 रन पर तीन विकेट की घातक गेदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से हरा दिया है। इसी के साथ वेस्टइंडीज तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। शनिवार देर रात सबाइना पार्क में 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने शानदार तूफानी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिए 81 रन जोड़े। पांचवें ओवर में अकील हुसैन ने क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई।

क्विंटन डिकॉक ने 17 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 41 रन बनाये। अगले ही ओवर में रॉस्टन चेज ने रीजा हेंड्रिक्स को बोल्ड कर वेस्टइंडीज की झोली में दूसरा विकेट झटकते हुए दक्षिण अफ्रीका की रनों की रफ्तार को लगाम लगा दी। रीजा हेंड्रिक्स ने 18 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के लगाते हुए 34 रन बनाये। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सका। रायन रिकलटन (17) और मैथ्यू ब्रीत्जके (12) एंडिले फेहुक्वायो (3), वियान मुल्डर (9) और कप्तान रासी वान दर दुसें (30) रन बनाकर आउट हुये। ब्योर्न फार्टेन (9) और एन पीटर (10) रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 191 रन ही बना सकी और 16 रन से मुकाबला हार गई।

वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेश मोती ने तीन विकेट लिए। रॉस्टन चेज, अकील हुसैन और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ओवर में जॉनसन चार्ल्स (7) का विकेट गवां दिया। इसके बाद कप्तान ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स ने पारी को संभाला। सातवें ओवर में पीटर ने ब्रैंडन किंग को आउट कर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दिया। उन्होंने 22 गेदों में 36 रन बनाये।

काइल मेयर्स 16 गेंदों में (32), आंद्रे फ्लेचर 18 गेंदों में (29), रोमारियो शेफर्ड 13गेंदों में (26) रन बनाकर आउट हुए। फ़ेबियन ऐलेन और अकील हुसैन अपना खाता भी नहीं खोल सके। रॉस्टन चेज ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाते हुए नाबाद (67) रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगिसानी एनगिडी, एन पीटर और एंडिले फेहुक्वायो ने दो-दो विकेट लिये। ब्योर्न फोर्टेन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App