टौंस नदी में नहाते-नहाते डूबा युवक

By: May 19th, 2024 12:55 am

कार्यालय संंवाददाता- पांवटा साहिब
हिमाचल-उत्तराखंड को जोड़ती टौंस नदी में पांवटा साहिब के किल्लौड़ के एक युवक की डूबने से मौत हो गई। यह घटना कालसी क्षेत्र के लालढांग के पास पेश आई है। एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान शव बरामद कर पुलिस को सौंप दिया है। उत्तराखंड पुलिस ने शव हिमाचल प्रदेश की पांवटा साहिब पुलिस को सौंप दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना पुरुवाला द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया था कि लालढांग के पास टौंस नदी में एक युवक डूब गया है, जिसमें एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। उक्त सूचना पर एसडीआरएफ के टीम एडिशनल सुरेश तोमर की अगवाई में आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्त्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि उक्त युवक हिमाचल से अपने दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन मनाने आया था तथा टौंस नदी में नहाने के दौरान उक्त युवक अनियंत्रित होकर नदी में डूब गया।

एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्त्काल नदी में गहन सर्चिंग अभियान चलाया गया व कुछ समय बाद कड़ी सर्चिंग के दौरान उक्त युवक के शव को नदी से बरामद कर जिला पुलिस के सुपूर्द किया गया। मृतक युवक की पहचान 19 वर्षीय अनुराग चौहान पुत्र श्याम सिंह चौहान निवासी किल्लौड़ पांवटा साहिब जिला सिरमौर के रूप में हुई है। उधर, एसडीपीओ पांवटा अदिति सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि युवक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

रेणुका झील में डूबा व्यक्ति
श्रीरेणुकाजी। रेणुका झील में डूबने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति रेणुका झड्डील के साथ लगते शांति घाट में स्नान करने के लिए गया था और इसने अपने कपड़े व चप्पल वहीं पर रखे हुए थे। इस दौरान नहाते समय व्यक्ति डूब गया। पुलिस ने बताया कि उनको आश्रम के महात्मा ने बताया कि एक व्यक्ति नहाते समय रेणुका झील में डूब गया। मिलिट्री नाहन के जवानों द्वारा शव को निकाल लिया गया है। रेणुकाजी थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर कर्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान व्यक्ति की सनाखत नहीं हो पाई है। उधर, डीएसपी मुकेश कुमार ने बताया कि रेणुका झील में एक व्यक्ति की डूबने की पुष्टि की है। पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App