‘रब्ब दी आवाज़’, भारत की पहली बहु-समावेशी फिल्म ने मनाई रजत जयंती

By: Jun 22nd, 2024 12:39 pm

नई दिल्ली। “रब्ब दी आवाज़” – भारत की पहली बहु-समावेशी फ़िल्म ने फ़िल्म स्क्रीनिंग और डिजिटल स्ट्रीमिंग के माध्यम से अपने 25 सप्ताह पूरे
कर लिए हैं, जो अपने आप में मील का पत्थर साबित हुआ है। यह फिल्म, जिसे मनोरंजक और दिलचस्प कथा के लिए दर्शकों द्वारा सराहा गया है, समावेशीता, मानसिक स्वास्थ्य और सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करती है और इसे विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म्स के द्वारा सभी आयु एवं समूहों के दर्शकों द्वारा सकारात्मक स्वीकृति मिली है।

भारत के लगभग सभी राज्यों, पड़ोसी देशों में, उत्तर अमरीका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, और दुबई में हिंदी भाषी दर्शकों द्वारा देखी और अनुभव की जा रही है। फिल्म की पहुंच वैश्विक रूप से बढ़ रही है। समावेशी सिनेमा, समावेशी भारत और समावेशी शिक्षा व संवाद की समझ को बढ़ावा देने के रूप में, “रब्ब दी आवाज़” नए आयाम स्थापित कर रही है। इस का व्यापक प्रभाव समाज में अब दिखने लगा है। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक ओजस्वी शर्मा द्वारा किया गया है।

यह फिल्म हिंदी ऑडियो विवरण और भारतीय सांकेतिक भाषा में उपलब्ध है। फ़िल्म को भारत के हज़ारों दृष्टिबाधित और मूक बधिर दर्शकों ने भी अनुभव किया है। फिल्म के निर्माताओं का यह प्रयास रहा है, की हम प्रत्येक वर्ग तक पहुंच सकें। फिल्म को RFE TV रोलिंग फ्रेम्स एंटरटेनमेंट के यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है। लिंक: https://youtu.be/_YUDZ7eUqks

जुलाई और अगस्त के लिए कई और क्षेत्रों में भी स्क्रीनिंग निर्धारित की गई है, ताकि इस फ़िल्म की जो फिल्म की प्रेरणादायक संरचना को नए दर्शकों तक पहुंचाया जा सके। अभी तक यह फिल्म उत्तर भारत के 47 से अधिक शहरी और ग्रामीण केंद्रों में स्क्रीनिंग्स पूर्ण कर चुकी है। हम अपने दर्शकों और फिल्म के चाहने वालों का का ह्रदय से धन्यवाद करते हैं कि वे हमारी इस यात्रा का एक स्थायी और निरंतर हिस्सा हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App