आतंकियों के 30 मददगार गिरफ्तार

By: Sep 21st, 2019 12:06 am

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के हमदर्दों पर कसा शिकंजा

जम्मू – जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिला में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तोएबा के तीन आतंकवादियों द्वारा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता के परिजनों को बंधक बनाए जाने तथा बाद में उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) की एके47 रायफल लेकर फरार होने के एक सप्ताह के बाद अब तक 30 से अधिक  आतंकवादियों के मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि सेना और खुफिया एजेंसियों की टीमों के साथ सुरक्षा बलों ने बुधवार और गुरुवार को तलाशी अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि बुधवार को खुफिया सूचनाओं के आधार पर की गई अलग-अलग छापेमारी के दौरान आतंकवादियों के मददगार को गिरफ्तार किया गया था, जबकि गिरफ्तार लोगों के खुलासे के आधार पर गुरुवार को 24 से अधिक ओजीडब्ल्यू को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार ओजीडब्ल्यू के कई आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संबंध होने का भी खुलासा हुआ है। सूत्रों ने कहा कि ‘मिशन किश्तवाड़’ के तहत तलाश एवं खोज अभियान जारी है और इसके तहत और गिरफ्तारियों की भी संभावना है। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी से आतंकवादियों के किसी भी गतिविधि पर नज़र रखने के लिए सैनिकों ने किश्तवाड़ जिला की घेराबंदी कर रखी है।

273 आतंकी सक्रिय

श्रीनगर – सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले हफ्ते एक सूची तैयार की है, जिसके अनुसार कश्मीर घाटी में कुल 273 आतंकी सक्रिय हैं। 273 सक्रिय आतंकियों में से 158 दक्षिण कश्मीर से, 96 उत्तर कश्मीर से और 19 मध्य कश्मीर से हैं।

पाकिस्तान से नहीं होगी कोई बात

संयुक्त राष्ट्र – संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि न्यूयार्क और संयुक्त राष्ट्र के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उच्च स्तरीय बैठकों में हिस्सा लेंगे तथा पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल से कोई बातचीत नहीं की जाएगी। उन्होंने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इस मसले को उठाकर पाकिस्तान का स्तर और भी नीचे गिरता जाएगा और भारत की छवि में उतनी ही सुधार होगा।

हमें छूने की हिम्मत नहीं

वॉशिंगटन – अमरीका में भारतीय राजदूत हर्षवर्द्धन शांगला ने कहा है कि इमरान खान के पास पूरे अधिकार हैं कि वह पाक की अर्थव्यवस्था को जमींदोज कर दें, लेकिन उनमें भारत को नुकसान पहुंचाने की हिम्मत नहीं है। यह बात उन्होंने न्यूयार्क टाइम्स के लिए लिखे आर्टिकल में कही।

कम आंका, हर बार पिटा

मुंबई – भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय नेतृत्व को हमेशा से कमतर समझा है और हमने उसे लगातार चौंकाया है। उसने बालाकोट एयरस्ट्राइक से पहले ऐसा ही सोचा था और हमने इस घटना को अंजाम दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App