पिंक बॉल टेस्ट: पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का जलवा, स्टंप्स तक भारत 174/3

By: Nov 22nd, 2019 4:54 pm

India vs Bangladesh (IND vs BAN) Pink Ball Test Match Live Score, 2nd Test Day 1भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 3 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली (59 रन) और अजिंक्य रहाणे (23 रन) क्रीज पर हैं. अपनी पहली पारी खेलने उतरी भारत को हालांकि ठोस शुरुआत नहीं मिली. ऑफ स्टम्प के बाहर लगातार परेशान हो रहे मयंक अग्रवाल इसी तरह की गेंद पर गली में मेहदी हसन मिराज के हाथों लपके गए. मयंक ने 14 रन बनाए. उनका विकेट 26 के कुल स्कोर पर गिरा. रोहित शर्मा 21 रन बनाकर आउट हुए.

भारतीय गेंदबाजों ने पिंक बॉल से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया और बांग्लादेश टीम को पहली पारी में 30.3 ओवरों में 106 रनों पर ढेर कर दिया. बांग्लादेश की ओर से शादमान इस्लाम ने सबसे अधिक 29 रन बनाए जबकि लिटन दास (रिटायर्ड हर्ट) ने 24 रन जोड़े. मेहमान टीम के तीन बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सके.

दास के स्थान पर मेहदी हसन को कॉनसेशन प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने आठ रन बनाए. भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. उमेश यादव ने तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद समी को दो सफलताएं मिली. ईशांत ने 2007 के बाद भारत में पहली बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App