cOVID-19: ब्रिटेन में कोविड नियमों में ढील; हटाए गए प्रतिबंध, अब वर्क फ्रॉम होम नहीं

By: Jan 27th, 2022 6:10 pm

लंदन। ब्रिटेन में अनिवार्य मास्क पहनने, वैक्सीन सर्टिफिकेट और वर्क फ्रॉम होम नियम जैसे कोविड-19 से जुड़े आदेशों को गुरुवार को हटा दिया गया। दि गार्जियन के अनुसार ब्रिटेन सरकार ने अपने सभी प्लान बी प्रतिबंधों को हटा दिया है, जो ओमिक्रोन संक्रमण की अपेक्षित लहर से पहले लगाए गए थे।

स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल सचिव साजिद जाविद ने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता और कोविड रोगियों के उपचार की समझ हमें देश में और अधिक स्वतंत्रता बहाल करते हुए, योजना ए पर सावधानीपूर्वक लौटने की अनुमति देती है। कोविड प्रतिबंधों में ढील के बावजूद, कुछ स्थिति में दुकानदारों और यात्रियों से मास्क पहनने का आग्रह किया जाएगा।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि हमारे बूस्टर रोलआउट की सफलता, एनएचएस के अथक कार्य और अद्भुत सार्वजनिक प्रतिक्रिया का मतलब है कि प्लान बी के उपाय आज ब्रिटेन में समाप्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि महामारी खत्म नहीं हुई है। सभी को सतर्क रहना चाहिए।

खासकर वे लोग जिन्होंने अभी तक अपना टीका नहीं लगाया है। दि गार्जियन के अनुसार, यह कदम यहां तब उठाया गया है जब देश में 1,02,292 संक्रमण के दैनिक मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि यह सप्ताह दर सप्ताह कम हो रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App