अब जख्म देने लगी कुदरत की सौगात

By: Jan 16th, 2017 12:05 am

बर्फबारी ने दिए जख्म, सड़कें-बिजली बंद

कुल्लू  —  बीते सप्ताह जिला भर में भारी बर्फबारी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। अभी तक जिला में जनजीवन पटरी पर लौट नहीं पाया है। यहां गत रोज हुई बर्फबारी से कई गांव जहां अंधेरे में हैं, वहीं अभी तक जलोड़ी मार्ग सहित जिला के कई गांवों तक निगम की बसें नहीं पहुंच पा रही हैं। ऊंचाई वाले गांवों के लोग भी बर्फबारी के चलते पैदल ही सफर करने को मजबूर हैं।

पीज गांव में आग का तांडव

जिला में सर्दियों के मौसम में आगजनी की घटनाएं अभी तक थम नहीं पाई हैं। ऐसे में इस सप्ताह भी पीज गांव में आगजनी की घटना से यहां प्रभावित परिवार को आर्थिक तौर पर काफी अधिक नुकसान पहुंचा है।

ग्रामीण रूटों पर आवाजाही ठप

अभी भी जिला कुल्लू के अनेक रूट प्रभावित पड़े हैं। यहां ऊंचाई वाले इलाकों में पड़ी बर्फ अभी तक  पिघल नहीं पाई है। ऐसे में यहां मार्ग फिसलन भरे होने के कारण से बड़े वाहन ग्रामीण रूटों पर नहीं जा पा रहे हैं।

भुंतर में बनेगा मास्टर गोसदन

उपायुक्त ने शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर जहां खाका तैयार किया है। वहीं, भुंतर में भी मास्टर गोसदन बनाने को लेकर प्लानिंग की है। जिसके तरह फरवरी माह में मास्टर गोसदन पर कार्य शुरू हो जाएगा।

नोटबंदी पर बरसे कौल सिंह

स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ने किए यहां करोड़ों के उदघाटन प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान करोड़ों के उद्घाटन किए। वहीं, मंत्री नोटबंदी को लेकर भाजपा नेताओं पर जमकर बरसे। भाजपा नेताओं द्वरा अच्छे भाषण देने को लेकर उन्होंने जमकर चुटकी ली।

सच हुआ बर्फबारी देखने का सपना

बर्फबारी देखने की चाह से मनाली पहुंचे सैलानियों की चाह इस सप्ताह पूरी हो गई। बर्फबारी देखने का जो सपना उन्होंने संजो रखा था, उसे कुदरत ने पूरा कर डाला।  यहां मनाली के माल रोड में ही सैलानियों ने बर्फ में खेलने का खूब लुत्फ उठाया।

जलोड़ी जोत में बर्फ के बीच शव

आनी के जलोड़ी जोत में बर्फबारी के बीच पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ। उक्त व्यक्ति यहां आनी में काम करता था, जो कि पैदल ही यहां आनी के लिए बंजार से रवाना हुआ था।

जारी रहा दुर्घटनाओं का सिलसिला

बीते सप्ताह में विभिन्न जगहों पर दुर्घटनाएं काफी अधिक  हुईं। जहां जरी में हुए हादसे में एक व्यक्ति ने अपनी जान गंवाई, वहीं मनाली के रहने वाले एक युवक की भी यहां बाइक दुर्घटना में मौत हुई है।

बजौरा पंचायत का कोरम अधूरा

बजौरा— रविवार को ग्राम पंचायत बजौरा में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा में वित्त वर्ष 2017-18 के लिए 14वें वित्त आयोग के लिए ग्राम विकास योजना के विभिन्न विकास कार्यों की प्रस्तुति की जानी थी, लेकिन ग्राम सभा का कोरस पूरा न हो सका। ऐसे में यहां ग्राम सभा कोरम पूरा न होने से पंचायत के कई कार्य लटक गए हैं। बता दें कि रविवार को कोरम पूरा न होने के चलते अब ग्राम सभा की बैठक 15 दिनों के पश्चात निर्धारित की गई है। यह जानकारी ग्राम पंचायत प्रधान गोपी चंद शर्मा ने दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App