सीएम ने दी सौगात… घुमारवीं कालेज हुआ वाई-फाई

By: Jan 4th, 2017 12:07 am

newsघुमारवीं —  आधुनिक सुविधाओं के लिए प्रदेश भर में अपनी विशेष पहचान बना चुके राजकीय स्वामी विवेकानंद कालेज घुमारवीं ने मंगलवार को इस ओर एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। लगभग तीन हजार विद्यार्थियों वाले इस कालेज में मंगलवार से फ्री वाई-फाई सुविधा का शुभारंभ हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 18 कालेजों में फ्री वाई फाई सुविधा देने का आगाज मंगलवार को शिमला से किया है। अब कालेज में पढ़ाई करने वाले विद्यार्र्थी, स्टाफ व अन्य इंटरनेट सहित अन्य सुविधाओं का लाभ फ्री उठा पाएंगे। जानकारी के मुताबिक राजकीय स्वामी विवेकानदं कालेज घुमारवीं में मंगलवार से फ्री वाई-फाई सुविधा का विधिवत शुभारंभ हो गया है। इससे इंटरनेट सहित अन्य दूसरी सुविधाओं का विद्यार्थी मुफ्त में लाभ उठा सकेंगे। राजकीय स्वामी विवेकानंद कालेज में पिछले कई दिनों से विद्यार्थियों को वाई फाई सुविधा देने की योजना बनाई जा रही थी। कालेज में फ्री वाई फाई सुविधा देने के लिए रिलायंस जियो कंपनी आगे आई है। कालेज में वाई-फाई सुविधा देने के लिए पिछले कई दिनों से काम चल रहा था, जिसका पिछले दिनों काम पूरा हो गया है।  अब फ्री वाई फाई सुविधा का लाभ मिलना शुरू हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शिमला से 18 कालेजों में इस सुविधा का शुभारंभ किया है। इन कालेजों में घुमारवीं कालेज भी शुमार है।पहले लग चुका है सोलर ऊर्जा प्लांट राजकीय स्वामी विवेकानंद कालेज घुमारवीं में इससे पहले सोलर ऊर्जा प्लांट स्थापित कर प्रदेश भर में आयाम स्थापित किया था। सोलर ऊर्जा प्लांट लगाने वाला घुमारवीं कालेज प्रदेश भर में पहला कालेज बना था। इस प्लांट के लगने से जहां कालेज के बिजली बिल पर भी असर पड़ा है, वहीं काफी बिजली की बचत भी हो रही है। इस प्लांट का शुभारंभ कालेज में आयोजित यूथ फेस्टिवल के दौरान हुआ था।

कालेज में जियो कंपनी देगी सर्विस

कालेज में हाल ही में सर्खियों में आई जियो कंपनी फ्री वाई-फाई की सुविधा देगी। इस सुविधा के लिए कई दिनों से कालेज में ट्रायल चल रहा था। अब मंगलवार से इस सुविधा का छात्र लाभ उठा पाएंगे।

तीन हजार छात्रों को मिलेगी सुविधा

राजकीय स्वामी विवेकानंद कालेज में मंगलवार से फ्री वाई- फाई की सुविधा  शुरू हो गई है। इससे अब कालेज में पढ़ने वाले तीन हजार के करीब विद्यार्थी फ्री वाई फाई सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। कालेज को नई-नई तकनीकों से लैस किया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App