सोलन के होनहारों ने मारा मैदान

By: Jan 4th, 2017 12:08 am

newsबीबीएन —  धर्मशाला में आयोजित हिमालया नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बद्दी की चार बेटियों ने गोल्ड मेडल झटका है। लेजेंड्स मार्शल आर्ट अकादमी बद्दी के प्रतिभागियों ने इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चार स्वर्ण और एक कांस्य पदक हासिल किया है। ताइक्वांडो बोर्ड ऑफ हिमाचल प्रदेश द्वारा धर्मशाला के इनडोर स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता में अकादमी की पांच लड़कियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में अनामिका शर्मा ने अंडर-10 के 25 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड, जैसमीन शर्मा ने कैडेट गर्ल्ज में 38 किलो भार वर्ग में गोल्ड, प्रीति कुमारी ने कैडेट गर्ल्ज 45 किलो वर्ग में गोल्ड हासिल किया है, जबकि खुशी सिंह अंडर-14 के 45 किलो वर्ग में गोल्ड व तनुजा कुंवर ने अंडर-16 के 48 किलो वर्ग में ब्रांज मेडल हासिल किया है। लेजेंड्स मार्शल आर्ट अकादमी के टीम कोच समीर कुमार व ममता कुंवर ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में अकादमी की खिलाडि़यों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के प्रतिभोगियों को पटकनी दी। बद्दी की पांच बेटियों ने प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

किक बॉक्सिंग में लोकेश ने जीता कांसा

newsनौणी —  नौणी विश्वविद्यालय के लोकेश भनोट ने राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग में जीता कांस्य पदक जीता है। उन्होंने 90 किलोग्राम से 100 किलोग्राम भार वर्ग में इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में लगभग देश के सभी भागों से 2000 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस श्रेणी में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व दिल्ली16 प्रतिभागियों ने भाग लिया। गौर रहे कि जल्द ही लाकेश भनोट एशियन ओलंपिक खेलों  में भाग लेंगे। नेरी कालेज के डीन डा. पीसी शर्मा ने लोकेश भनोट को अपने व स्टाफ  की ओर से बधाई दी और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। प्रतियोगिता के लिए कोच इकबाल मलिक व भूषण कुमार का भी आभार प्रकट किया है। साथ ही नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति एचएस शर्मा का भी आभार प्रकट किया है।

बाहरा विश्वविद्यालय के आठ छात्रों को नौकरी

newsवाकनाघाट —  बाहरा विश्वविद्यालय में दि चांसरी होटल ने छात्रों के लिए प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया। विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एसके बंसल ने बताया कि यह ड्राइव मुख्यतः होटल मैनेजमेंट के 2017 में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों के लिए करवाई गई। प्लेसमेंट सेल की निदेशिका कात्यायनी शुक्ला  ने बताया कि दि चांसरी होटल बंगलूर स्थित 120 कमरों का भव्य चार सितारा होटल है। होटल की ओर से मैनेजर एचआर योगेश शर्मा और शेफ आशीष सान्याल ने छात्रों का साक्षात्कार लिया। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के उपरांत बैचलर ऑफ मैनेजमेंट से आठ छात्रों का चयन किया गया। छात्रों की छंटनी पीपीटी व व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर की गई। चयनित छात्रों में अभिषेक शर्मा, आशीष कुमार, निखिल सूद, हिमांशु ठाकुर, सौरभ, सुमन शर्मा, स्वयमी और नागेंद्र शामिल हैं। निदेशिका कात्यायनी शुक्ला ने बताया कि छात्रों का चयन असिस्टेंट ऑपरेशनल ट्रेनी व हैड ऑपरेशनल ट्रेनी के पदों के लिए किया गया है। चयनित छात्रों को करीब दो लाख के सालाना वेतन पर नियुक्ति मिली है और इन्हें दि चांसरी होटल बंगलूर में महीने के अंत तक ज्वाइन करना होगा। डा. बंसल ने चयनित छात्रों को मुबारकबाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App