एक नजर

By: Feb 4th, 2017 12:01 am

सपा-कांग्रेस पर बरसे शाह

मेरठ — भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को कहा कि दोनों दल मिलकर भी उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर नहीं ला पाएंगे, क्योंकि एक ने देश को और दूसरे ने उत्तर प्रदेश को लूटा है। मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से एक दिन पहले श्री शाह ने पदयात्रा और जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करनी थी, लेकिन गुरुवार रात यहां डकैतों की अंधाधुंध फायरिंग में एक व्यापारी की मृत्यु और चार के घायल हो जाने पर उन्होंने पदयात्रा समाप्त करने की घोषणा कर दी।

राहुल-अखिलेश ने भरी हुंकार

आगरा — यूपी के आगरा में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने 12 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान दोनों विजय बस की छत पर सवार हुए। उनके साथ एसपीजी के जवान भी थे। रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए विरोधी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी हर जगह क्रोध फैलाती है। वहीं, बीएसपी तो मैदान में ही नहीं है। उधर, अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि अब तो किसी के पास 500 और 1000 रुपए बचे नहीं हैं। अब पूरे देश का पैसा आपके पास है। 15 लाख नहीं, तो कम से कम 15 हजार तो अकांउट में डलवा दें।

राजपाल की किरकिरी

हजहांपुर — बालीवुड की चमक दमक से राजनीति की दुनिया में पैर जमाने का प्रयास कर रहे अभिनेता राजपाल यादव अपने पहले रोड शो में ही भीड़ जुटाने में विफल रहे, जबकि बिना अनुमति रोड शो निकालने के मामले में उनके प्रत्याशी भाई के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। दरअसल, तिलहर विधानसभा क्षेत्र में सर्वसंभाव पार्टी के प्रत्याशी राजेश यादव गुरुवार देर रात बिना अनुमति के रोड शो निकाल रहे थे। अपने भाई के समर्थन में राजपाल यादव रोड शो के जरिए भीड़ जुटाने में विफल रहे, हालांकि बिना अनुमति रोड शो निकालने के मामले में राजेश यादव के खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

कांग्रेस के 60 उम्मीदवार तय

नई दिल्ली — कांग्रेस ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए सभी साठ सीटों पर शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी, जिनमें मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह को थाउबल निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस महासचिव मधुसून मिस्त्री ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने इन उम्मीदवारों के नामों की मंजूरी दे दी है। मणिपुर में चुनाव दो चरणों में चार और आठ मार्च को होने हैं और मतगणना 11 मार्च को होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App