नेता और बेटा…दोनों थे स्पॉट पर

By: Feb 21st, 2017 12:07 am

मेरे सिर पर ही फोड़ रहे केस का ठीकरा

news* बोले, सियासत के लिए मेरा इस्तेमाल कर रहे एमएलए

* लक्ष्मीनारायण मंदिर से शुरु  हुआ था मारपीट प्रकरण

* पुलिस पर बनाया जा रहा मुझे अरेस्ट करने का दबाव

* मैं नहीं बेचता कोई भी नशा,कभी नहीं की किसी से लड़ाई

newsबिलासपुर —  डियारा सेक्टर में हुए मारपीट प्रकरण में अब फिर से नया मोड़ आ गया है। इस सारे प्रकरण में मुख्य दोषी करार दिए जा रहे अनिल कुमार उर्फ पिंटू ने इस मामले में विधायक और उनके बेटे के घटनास्थल पर होने का दावा किया है। पिंटू ने कहा कि उनके पास इस सारी घटना की वीडियो फूटेज मौजूद है, जो वह समय आने पर सार्वजनिक करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह लड़ाई विधायक के बेटे और सब्जी मंडी में कार्य करने वाले कुछ लड़कों के बीच हुई थी, लेकिन अब विधायक अपनी राजनीति और बेटे को बचाने के लिए इस झगड़े का सारा ठीकरा उन पर मढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन पर ड्रग्स माफिया और गुंडा होने का आरोप लगाया जा रहा है।  आज तक उनके खानदान में किसी ने लड़ाई तक नहीं की है, ड्रग्स बेचना तो दूर की बात है।  बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत में अनिल पिंटू ने कहा कि विधायक के बेटे के साथ हुई इस लड़ाई की शरुआत सात फरवरी को शहर के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में हुई थी। आपस में लड़ते और बहसबाजी करते वह सब हनुमान मंदिर स्थित उनके क्वाटर के समीप आ गए। उसी समय चौकी इंचाज पदम देव का उन्हें फोन आया कि बाहर कुछ लड़के लड़ रहे हैं, देखकर मुझे बताना। उन्होंने इस लड़ाई को रोकने का भी प्रयास किया, जिसके मौके के गवाह चौकी इंचार्ज स्वयं हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि जिसकी यह लड़ाई हुई उनके खिलाफ तो कोई कार्रवाई ही नहीं की गई है। वहीं उनका नाम इस लड़ाई में बेवजह घसीटा जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि अब पुलिस पर उन्हें अरेस्ट करने के लिए भी दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया है कि विधायक के बेटे और सब्जी में कार्य करने वालों के बीच हुई लड़ाई के समय विधायक भी घटनास्थल पर ही मौजूद थे। इस सारे घटनाक्रम की वीडियो फूटेज उनके पास मौजूद है। अगर पुलिस सही मायने में इस मामले की निष्पक्षता के साथ जांच करना चाहती है, तो वहां मौजूद विधायक और उनके बेटे की फोन लोकेशन से इस बात की पुष्टि कर सकती है। उन्होंने कहा कि अब जब वह इस मामले में सब कुछ खुलकर विधायक के खिलाफ बोले रहे हैं तो हो सकता है कि वे उन्हें किसी ड्रग्स के किसी भी झूठे मामले में ही फंसा देें। उन्होंने कहा कि इस झगड़े में शामिल जो लड़के उन पर ड्रग माफिया होने का आरोप लगा रहे हैं उनमें से एक स्वयं मनाली में एनडीपीएस के मामले में अरेस्ट हो चुका है। उन्होंने मामले की सीबीआई जांच  की मांग की है।

नगर पार्षद घेरे

बिलासपुर- सदर भाजयुमो ने कांग्रेस पर सदर विधानसभा क्षेत्र में फैल रही गुंडागर्दी व नशाखोरी को समर्थन देने का आरोप लगाया है। मंडल अध्यक्ष शशिपाल , महामंत्री श्रीपाल, सुनील, गुंजन गुप्ता, उपाध्यक्ष अनूप भारद्वाज, सुभाष ठाकुर, राकेश बुद्धि सिंह, सतेंद्र, सचिव देशराज, तिलकराज, अजय, कुलदीप, चमन, प्रवक्ता  अंकुश , मीडिया प्रभारी वीरेंद्र , सतीश व सदस्य विकास ने कहा कि कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने विधायक भक्ति में आकर गुंडागर्दी, नशाखोरी व विभिन्न प्रकार का माफियाराज को परोक्ष  रूप से समर्थन दिया है।  भाजयुमो नेताओं ने कहा कि यह सरासर गलत है,जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

विधायक बंबर का इलाहाबाद दौरा रद्द

बिलासपुर— कांग्रेस हाईकमान के आदेशों पर यूपी के इलाहबाद में होने वाली रैली में अब बंबर ठाकुर भाग नहीं ले पाएंगे। व्यस्तता के चलते उन्होंने कार्यक्रम में जाने से असमर्थता जताई है। सदर विधायक के प्रवक्ता श्रीराम शर्मा ने बताया कि एमएलए बंबर ठाकुर अब कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे। इसकी सूचना हाईकमान को दे दी है।

चंदेल जी…क्या करते रहे 12 साल

बिलासपुर —  महिला सदर ब्लॉक कांग्रेस विधायक बंबर ठाकुर के समर्थन में आगे आई है। महिला सदर ब्लॉक कांग्रेस ने कहा कि भाजपा और पूर्व सांसद सुरेश चंदेल सदर विधायक बंबर ठाकुर द्वारा पिछले चार वर्षों में पूरे विधानसभा क्षेत्र में करवाए जा रहे विकास कार्यों को देखकर बौखला चुके हैं। इसी बौखलाहट में वे विधायक के खिलाफ बयानबाजी करने पर उतारू हो गए हैं, लेकिन महिला सदर ब्लॉक कांग्रेस विधायक के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। विरोधियों द्वारा की जा रही बयानबाजी का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। जारी बयान में सदर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोदावरी चंदेल, सरोज, बिमला, रोशनी, कांता, महिला वेलफेयर बोर्ड की अध्यक्षा उर्मिला शर्मा, बीडीसी उपाध्यक्ष निर्मला धीमान, जिला परिषद सदस्य सावित्री गौतम, रजनी, अमीना, कांता, मंजू, मोनिका, प्रभा व नीलम ने कहा कि विधायक बंबर ठाकुर ने पिछले चार वर्षों में सदर क्षेत्र में लगे विकास के ग्रहण को अपने इस कार्यकाल में हटाया है। वहीं पूर्व सांसद सुरेश चंदेल 12 वर्षों तक सांसद रहते हुए भी बिलासपुर के लिए विकास के नाम पर एक इंट तक नहीं लगवा पाए। उन्होंने कहा कि अगर विधायक जनता के पक्ष में खड़े होते हैं तो इसमें बुराई क्या है। कांग्रेस नेत्रियों ने कहा कि कांग्रेस को सदर विस क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों के लिए किसी से क्लीन चिट लेने की जरूरत नहीं है। पूर्व सांसद को जिस प्रकार पिछले विस चुनावों में मुंह की खानी पड़ी है।

महिला कांग्रेस की जांच के लिए सीएम को पाती

बिलासपुर —  कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों व अन्य लोगों ने शहर के डियारा सेक्टर में मारपीट प्रकरण की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मारपीट में घायल हुए युवक और उनके परिजन साफ कर चुके हैं कि इस घटना से विधायक बंबर ठाकुर अथवा उनके बेटे का कोई सरोकार नहीं है। इसके बावजूद भाजपाई विधायक को बदनाम करने के लिए तरह-तरह के षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्होंने भाजपा की साजिश का पर्दाफाश करने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इस मांग को लेकर सोमवार को उन्होंने डीसी ऋग्वेद ठाकुर के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भी भेजा। नगर परिषद बिलासपुर के पार्षद नंदलाल राही, विमला, मनोज पिल्लई व नईम मोह मद, बंदला पंचायत प्रधान जयपाल, मारकंड की प्रधान तृप्ता, बिनौला की कश्मीरा देवी, कुड्डी की सुक्खां देवी, तलवाड़ा के उपप्रधान धनीराम, नौणी के वार्ड मेंबर जोगेंद्र सिंह, रघुनाथपुरा के पूर्व प्रधान रूपलाल व बल्ह-बुल्हाणा के पूर्व उपप्रधान केसर सिंह आदि ने कहा कि भाजपा से जुड़े कई लोग नशे के गोरख धंधे में संलिप्त हैं। हाल ही में शहर के डियारा में इन असामाजिक तत्त्वों ने कुछ युवाओं पर हमला किया। इतना ही नहीं, असामाजिक तत्त्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे स्थानीय लोगों पर पथराव भी किया गया। कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों ने कहा कि नशे के कारोबार में संलिप्त अपने लोगों को बचाने के लिए भाजपाई घटिया हथकंडे अपना रहे हैं। मारपीट में घायल हुए लोगों को न्याय दिलाने के बजाय उन्हें गुमराह करके विधायक बंबर ठाकुर को बदनाम करने का प्रयास किया गया। पीडि़त युवक और उनके परिजन प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के साथ ही मीडिया के सामने आकर यह साफ कर चुके हैं कि मारपीट की घटना से विधायक अथवा उनके बेटे का कुछ लेना-देना नहीं है। भाजपा नेताओं ने ही उन्हें विधायक के खिलाफ बयानबाजी के लिए उकसाया था। उन्होंने कहा कि मारपीट के इस मामले की न्यायिक जांच की जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App