बिलासपुर के लुटेरे नादौन में गिरफ्तार

By: Feb 5th, 2017 12:07 am

NEWSबिलासपुर – बिलासपुर शहर में शुक्रवार रात दो दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। हमीरपुर के नादौन में लगाए गए नाके के दौरान पकड़े गए चोर उत्तर प्रदेश निवासी बताए जा रहे हैं। चोर गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले चोर गिरोह के दो सदस्यों को हमीरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से दो सौ मोबाइल फोन, एलईडी समेत लैपटॉप भी पुलिस ने बरामद किया गया है। दो आरोपी पुलिस को चकमा देते हुए फरार हो गए, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीमें जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि इन चोरों ने गत शुक्रवार की रात को हमीरपुर जिला के रंगस व नौदान में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। जिस पर हमीरपुर पुलिस ने नौदान के पास नाका लगाया था। इस दौरान पुलिस ने गत रात को करीब अढ़ाई बजे एक ट्रक नंबरएचआर 55बी-1054को रोका और ट्रक की तलाशी भी ली। ट्रक की तलाशी लेने पर पुलिस को 200 मोबाइल, दो एलसीडी व एक लैपटॉप मिला है। पुलिस ने ट्रक में सवार दो लोगों को तो पकड़ लिया जबकि दो लोग अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। पकड़े गए दो आरोपियों की पहचान मोहम्मद राशिद और मुन्नू के रूप में की गई है और दोनों ने ही हमीरपुर पुलिस के समक्ष बिलासपुर में शुक्रवार चोरी की घटनाओं को कबूल कर लिया है। हमीरपुर पुलिस द्वारा इन चोरों को पकडऩे की सूचना मिलने पर सदर थाना के प्रभारी भूपेंद्र ठाकुर भी नौदान के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि अभी तक आरोपी नादौन पुलिस के पास हैं। इन्हें जल्द ही बिलासपुर लाया जाएगा जहां इनसे चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस गहनता से पूछताछ करेगी।

दो भगोड़ों की तलाश जारी

दूसरी ओर हमीरपुर के डीएसपी लालमन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने नाके के दौरान दो चोर धर दबोचे हैं, जबकि फरार हुए अन्य दो चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें जुटी हुई हैं। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। चोरी के  और मामले हल होने की भी उम्मीद है। गिरोह के तार और राज्यों से भी जुड़े हुए हो सकते हैं।

आरोपियों ने गुनाह कबूला

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर राहुल नाथ ने बताया कि नादौन में पकड़े गए आरोपियों ने बिलासपुर में हुई चोरी की वारदातों को कबूल कर लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस टिप मिलते ही लगातार चोरों की हर मूवमेंट को फालो कर रही थी। नादौन में पकड़े गए शातिर प्रदेश से बाहर भागने की फिराक में थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App