लाइसेंस बनवाओ, नहीं तो लगेगी हथकड़ी

By: Feb 24th, 2017 12:05 am

मंडी  —  शिवरात्रि को लेकर खाद्य पदार्थ के दुकानदार फूड लाइसेंस बनाने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। पड्डल मेला ग्राउंड में खाद्य दुकानों के 25 स्टाल लगाए गए हैं, लेकिन अभी तक 25 में से 16 दुकानदारों ने ही लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पड्डल में एक स्टाल लाइसेंस बनाने के लिए भी लगाया गया है, परंतु दुकानदारों को तीन दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी लाइसेंस बनाने में रुचि नहीं दिखा रहे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पड्डल में दुकानदारों को ये भी आदेश दे दिए हैं कि अगर कोई दुकानदार बिना लाइसेंस के पाया गया तो चालान कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा, लेकिन कई व्यापारी तो बिना लाइसेंस के ही मिठाई बेच रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को पड्डल में खुली मिठाई की दुकानों में दुकानदारों को विशेष निर्देश दिए गए कि वे जल्द अपना लाइसेंस बना लें। इसके साथ ही दुकानदारों को मिठाई को ढककर रखने के आदेश भी दिए गए। सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा है व साथ ही जो भी डस्टबिन हैं,  उसे ढककर रखने के निर्देश दिए हैं।

बिना लाइसेंस ही बेच रहे मिठाई

बता दें कि अब तक जो मिठाइयों की दुकानें पड्डल में लग रही हैं, वहां बिना लाइसेंस के ही मिठाई बेची जा रही है। उधर, फूड सेफ्टी आफिसर एलडी ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार को पड्डल मैदान में लाइसेंस बनाने का स्टाल लगा दिया गया है। पड्डल में 25 दुकानें खाद्य पदार्थों की लगी हैं, जिनमें से अभी तक 16 दुकानदारों के लाइसेंस के लिए आवेदन आए हैं। समय-समय पर हर दुकान का निरीक्षण किया जाएगा और अगर कोई बिना लाइसेंस के स्टाल लगाता पाया गया, तो उस पर कार्रवाई अमल पर लाई जाएगी।

पेंशनर्ज कल्याण संघ बैठक 28 को

सुंदरनगर— हिमाचल पेंशनर्ज कल्याण संघ सुंदरनगर की मासिक बैठक 28 फरवरी को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह सुंदरनगर में होगी, जिसकी अध्यक्षता प्रधान भवानी दत्त शर्मा करेंगे। बैठक में पेंशनरों की विभिन्न लंबित मांगों पर मंथन किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App