टीम में बेस्ट देने के लिए बहा रहे पसीना

By: Mar 31st, 2017 12:07 am

NEWS‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली, तो उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

ग्राउंड जीरो से विकास कौंडल

खिलाड़ी का नामः धीरज वासुदेवा

उम्र : 24 साल

पोजीशन : डिफेंडर

पसंदीदा खिलाड़ी : लियोनल मैसी

प्रैक्टिस स्थल : यूनिवर्सिटी प्लेग्राउंड

प्रेरणाः दूसरे खिलाडि़यों से

पूबोवाल गांव से संबंध रखने वाले फुटबाल खिलाड़ी धीरज शर्मा लवली यूनिवर्सिटी जालंधर में अब बीटेक कर रहे हैं। पढ़ाई के साथ-साथ फुटबाल खेलने का शौक उन्हें रोजाना मैदान में खींच लाता है। डेढ़ से दो घंटे तक प्रैक्टिस करके ग्राउंड में खूब पसीना बहाते हैं। उन्होंने बताया कि लियोनल मैसी उनके सबसे पसंदीदा फुटबाल प्लेयर हैं। अपने खेल में निखार लाने के लिए राहुल रोजाना मैदान में कड़ा अभ्यास करता है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा करवाई जा रही फुटबाल लीग द्वारा फुटबाल खेल को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। फुटबाल लीग करवाना एक बेहतर प्रयास है। आईपीएल व प्रो. कबड्डी की तर्ज पर फुटबाल को प्रोत्साहित करने के लिए यह बहुत अच्छा विकल्प है, जिसके लिए ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया संस्थान सराहना का पात्र है। ऐसी बेहतरीन प्रतियोगिताओं से खिलाडि़यों की प्रतिभा में निखार आता है।

खिलाड़ी का नामः सुनील कुमार

उम्र : 27 साल

प्रैक्टिसः हर दिन दो घंटे

पोजीशन : सेंटर मिड

पसंदीदा खिलाड़ी : क्रिस्टियानो रोनाल्डो

प्रेरणाः दूसरे खिलाडि़यों को देखकर

हरोली क्षेत्र के गांव पालकवाह से संबंध रखने वाले सुनील कुमार ने बताया कि बचपन में टीवी व गांव में पर खिलाडि़यों को फुटबाल खेलते देख इस खेल के प्रति रुझान पैदा हुआ। वे रोजाना ग्राउंड में दो घंटे अभ्यास करते हैं और खेल में खामियों को सुधारने की कोशिश करते हैं। सुनील ने बताया कि वे सेंटर मिड प्वाइंट पर फुटबाल खेलते हैं। फुटबाल में स्टेमिना बनाने के लिए दो से तीन किलोमीटर तक दौड़ भी लगाते हैं, जिसके बाद ही खेल के मैदान में प्रैक्टिस करने उतरते हैं। सुनील कुमार का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा जो फुटबाल लीग प्रतियोगिता करवाई जा रही है, यह एक सराहनीय प्रयास है। जैसे क्रिकेट में आईपीएल व कबड्डी में प्रो कबड्डी प्रतियोगिताओं से नए चेहरे सामने उभर कर आए हैं। वैसे ही इस लीग से भी प्रदेश की छिपी प्रतिभा सामने आएगी। वह इस लीग के होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सभी फुटबाल खिलाडि़यों इस लीग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। फुटबाल लीग प्रतियोगिता के चलते कई फुटबाल खिलाडि़यों अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App