रद्द परीक्षाएं 26 और 29 मार्च को

By: Mar 17th, 2017 12:01 am

स्कूल शिक्षा बोर्ड ने फिजिक्स; कम्प्यूटर साइंस, इंग्लिश, पालिटिकल साइंस को तय किया शेड्यूल

धर्मशाला —  हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने रद्द हुई चारों परीक्षाओं को पुनः करवाने की तिथियां निर्धारित कर दी हैं। जिला किन्नौर के निचार स्कूल से प्रश्न पत्र चोरी होने के बाद रद्द किए गए जमा दो कक्षा के फिजिक्स और कम्प्यूटर साइंस विषय के पेपर के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके साथ ही शिमला के कुपवी और चंबा के भरमौर स्कूल में गलत बांटे गए प्रश्न पत्रों को लेकर रद्द हुई परीक्षा का भी नया शेड्यूल प्रदेश के छात्रों के लिए जारी कर दिया गया है। जमा दो कक्षा के रेगुलर व कंपार्टमेंट परीक्षार्थियों का रद्द किया फिजिक्स का पेपर अब 29 मार्च को पूरे प्रदेश में लिया जाएगा। वहीं कक्षा जमा दो के रेगुलर, कंपार्टमेंट परीक्षार्थियों का कम्प्यूटर शिक्षा विषय का पेपर 26 मार्च को लिया जाएगा। इसके साथ ही शिमला के कुपवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल और जिला चंबा के भरमौर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गलत ढंग से प्रश्न पत्र बांटने के कारण प्रदेश भर में रद्द किए गए एसओएस के दसवीं कक्षा के अंग्रेजी एवं जमा दो कक्षा के राजनीति शास्त्र विषय के पेपर नए शेड्यूल के मुताबिक 29 मार्च को लिए जाएंगे।

ये होंगी नई निर्धारित तिथिया

* सभी नियमित, कंपार्टमेंट और अतिरिक्त विषयों के छात्रों की जमा दो कम्प्यूटर साइंस की परीक्षा 26 मार्च रविवार को प्रातःकालीन सत्र में 8:45 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी।

* सभी नियमित, कंपार्टमेंट और अतिरिक्त विषयों के छात्रों की जमा दो की फिजिक्स की परीक्षा 29 मार्च बुधवार को 8:45 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी।

* जीएसएसएस भरमौर के नियमित और कंपार्टमेंट छात्रों की पालिटिकल साइंस विषय की परीक्षा 29 मार्च बुधवार को 8:45 से 12 बजे तक, जबकि एसओएस के प्रदेश भर के छात्रों की परीक्षा 1:45 से पांच बजे तक होगी।

* जीएसएसएस कुपवी के नियमित और कंपार्टमेंट छात्रों की अंगेजी विषय की परीक्षा 29 मार्च बुधवार को 8:45 से 12 बजे तक, जबकि एसओएस के प्रदेश भर के छात्रों की परीक्षा 1: 45 से पांच बजे तक होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App