कुल्लू बस अड्डा बना आवारा कुत्तों का डेरा, सवारियां परेशान

By: Apr 20th, 2017 12:05 am

कुल्लू शहर में अगर आपने आधी रात के समय बसों से उतरना है और उसके बाद घर, क्वार्टर या होटल जाना है तो संभलकर। उतरना भी होगा तो अपने साथ बचाव के लिए डंडा हाथ में लेना न भूलें। इन आवारा कुत्तों से लोगों को छुटकारा दिलाने के लिए नगर परिषद के पास कोई योजना नहीं है। इससे भी बड़ी बात उन साहबों से जुड़ी है, जो कुत्तों को फारिग कराने सड़कों पर सुबह-सुबह शान से घूमते हैं। प्रश्न यही कि क्या वे कुत्तों के लिए भी कोई स्थल सुनिश्चित नहीं कर सकते…

सैलानियों को भी होती है परेशानी

बस स्टैंड कुल्लू में हर दिन हजारों की संख्या में लोग आते हैं। इन दिनों काफी  संख्या में देशी-विदेशी सैलानी भी आ रहे हैं। इन आवारा कुत्तों के डर से लोगों को यहां उतरना किसी खतरे से खाली नहीं है।

अड्डा कर्मी परेशान

हिमाचल पथ परिवहन निगम कुल्लू के आरएम पवन शर्मा ने बताया कि बस स्टैंड कुल्लू में आवारा कुत्तों की संख्या इतनी हो गई है कि कई बार पांव रखना मुश्किल हो गया है। आने वाले समय में आवारा कुत्ते और भी गंभीर समस्या बन सकती है।

कुत्तों से सहमी सवारियां

जिला कुल्लू के मुख्य बस अड्डे कुल्लू में आवारा कुत्तों ने डेरा जमा दिया है। काफी संख्या में बस अड्डे के पास आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं। इन कुत्तों से बस अड्डे में उतरने वाली सवारियां बेहद परेशान हैं।

हर तरफ हैं कुत्ते

बस स्टैंड का पूरा परिसर आवारा कुत्तों से भर रहता है। बस स्टैंड में यात्रियों के लिए लगे बैंच हो या यहां पर रुकी बसें इनकी नीचे काफी संख्या में आवारा कुत्ते सोए रहते हैं। गलती से कहीं लोगों का पांव इनके ऊपर पड़ता है तो सभी कुत्ते इकट्ठा होकर हमला बोलते हैं। यहां पर लगभग 15-20 के करीब आवारा कुत्ते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App