जिंदा जला मजदूर कुंड में डूबा युवक

By: Apr 2nd, 2017 12:20 am

शिमला के कयाणा में ढारे में लगी आग में झुलसा, कब्जे में लिया शव

NEWSशिमला — राजधानी में एक मजदूर अपने ढारे में जिंदा जल गया। आग की यह घटना रात के वक्त हुई, जब वह अपने ढारे में सो रहा था। जानकारी के अनुसार भराड़ी के कयाणा में फेयर व्यू में एक मकान का निर्माण हो रहा है। यहां शैड बनाकर मजदूर रह रहे थे। इनमें एक शैड में मृतक अगनू उराव और उसकी पत्नी सीमा रहती थी। मजदूर झारखंड का रहने वाला है और यहां मकान का काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि उराव ने रात को खूब शराब पी, इस पर उसकी बीवी से लड़ाई हो गई। बीवी पड़ोस में ही साथी मजदूरों के पास चली गई। इसके बाद उराव ने दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। इस बीच करीब 3ः45 बजे साथी मजदूरों ने देखा कि उसके शैड में आग लगी हुई है और वह जल गया है। इसकी सूचना तत्काल फायर कंट्रोल रूम और पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। मौके के लिए फायर स्टेशन मालरोड से दमकल वाहन भेजा गया, लेकिन तब तक शैड जल चुका था। इसमें मजदूर भी जिंदा जल गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में ले लिया है। शैड में लकड़ी का बुरादा रखा गया था, संभवतः उसमें रात को आग सुलग गई जिसकी चपेट में मजदूर भी आ गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हरिपुर के कोठार त्रिपल में कपड़े धोते हुए पेश आया दर्दनाक हादसा

हरिपुर— पुलिस थाना क्षेत्र हरिपुर के तहत शनिवार दोपहर कोठार त्रिपल में पेयजल टैंक के नजदीक आल कुंड किनारे कपड़े धो रहे युवक की कुंड में डूबने से मौत हो गई। कृष्ण कुमार (25) पुत्र फिंडु राम निवासी लामू तहसील होली, भरमौर आल के पास कपड़े धो रहा था कि उसका साबुन हाथ से फिसल कर कुंड में चला गया, वह उसे निकालने के लिए आगे बढ़ा, लेकिन आल की गहराई से अनजान होने के कारण वह उसमें डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस बारे डीएसपी रेणु शर्मा ने बताया कि पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा छानबीन शुरू कर दी है। नायब तहसीलदार हरिपुर हंसराज शर्मा ने बताया कि प्रभावित परिजवार को दस हजार की फौरी राहत प्रशासन द्वारा दी गई है।

फेल होने पर लगाया फंदा

दौलतपुरचौक — क्षेत्र के नजदीकी गांव में एक स्कूली छात्रा ने ग्यारहवीं में फेल होने पर फंदा लगाकर जान दे दी। परिजन उसे एक निजी अस्तपताल लेकर आए, लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी। 11वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्रा तनाव में थी और उसने घर में फंदा लगा लिया। गगरेट एसएचओ हाशिम अली, चौकी प्रभारी राजेंद्र पठानिया ने बताया कि छात्रा ने तनाव में घर मे फंदा लगा लिया है। डीएसपी जितेंद्र चौधरी ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App