एथलीट सीमा को सम्मान

By: May 31st, 2017 12:05 am

चंबा — बैकांक में हुई अंडर 19 एशियन यूथ एथलीट मीट में तीन हजार मीटर की दौड़ में देश के लिए बा्रंच मैडल दिलवाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश व प्रदेश सहित पिछड़े जिला चंबा का नाम रोशन करने वाली एथलीट सीमा के सम्मान में मंगलवार को ओलंपिक संघ चंबा सहित विभिन्न संस्थाओं की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। भूरि सिंह म्यूजियम चंबा में आयोजित किए गए सम्मान समरोह में सीमा की माता सहित सीमा को पद्म श्री विजय शर्मा की ओर से शाल और टोपी पहनाकर सम्मानित किया। इसके अलावा ओलंपिक संघ की ओर से विजय शर्मा व एसबीआई प्रबंधक एलआर ठाकुर की ओर से शाल टोपी के साथ स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम नोट ऑन मैप, इश, सेवा हिमालय, ईआरए ब्रोक इंडिया संस्था सहित अन्य लोगों ने भी कार्यक्रम में शिरकत कर सीमा को बधाई देने के साथ विभिन्न तरह की सहायता देने का अश्वासन दिया। इस दौरान नोट आन मैप संस्था के  संस्थापक सदस्य कुमार अनुभव ने अपनी ओर से सीमा को पांच हजार रुपए के साथ उनकी बेसिक शिक्षा में भरपूर सहायता देने बी बात कही। वहीं, प्रधानाचार्य व शिक्षा विभाग के ओएसडी संजीव पुरी ने 12 हजार की राशि देकर सम्मानित किया। इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक मनुज, हरमीत,किशोर सिंह, किशन कुमार, हमीद खान व कमलेश्वर सहित विभिन्न खेलों के खिलाडिय़ों व संस्था के सदस्यों ने भाग लिया।

डीएवी स्कूल मे भी मिला सम्मान

चंबा – बैंकाक में हुई एशिएन यूथ एथलेटिक प्रतियोगिता में देश के लिए कांस्य पदक दिलवाने वाले पहाड़ी जिला चंबा की सीमा को गृह जिला पहुंचने पर हर जगह सम्मानित किया जा रहा है। मंगलवार को डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चंबा में भी सीमा के स्वागत व सम्मान के लिए समारोह का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह में स्कूल चेयरमैन केके महाजन प्रधानाचार्य अशोक कुमार व जिला समन्वयक कपिल शर्मा की ओर सीमा व उनके परिवार को शाल व टापी के साथ अवार्ड देकर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा एक पिछड़े जिला चंबा की बेटी ने जिस तरह का मुकाम हासिल कर देशभर में नाम कमाया है, उस पर प्रदेश खासकर जिला चंबा के लोगों के लिए काफी गर्व है। उन्होंने सीमा को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। इस मौके पर सभी स्कूल स्टाफ सहित गणमान्य मौजूद रहे।

मां व भाई पहुंचे

सम्मान समारोह में पहुंची सीमा की मां व भाई ओलंपिक संघ की ओर से सीमा के सम्मान के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम में घर कार्य छोड़कर सीमा की मां व भाई भी कार्यक्रम में पहुंचे। दिल में तो बेटी की उपलब्धि की खुशी पर पति का साथ न होने से बेटी के सम्मान समारोह में भी उनके चेहरे पर मुस्कान नहीं लौटी। ग्रामीण माहौल मे रहने वाले परिवार किसी तरह की बाहरी गतिविधियों में भाग लेने के लिए भले ही फुर्सत निकाल पाता हो, लेकिन सीमा की उपलब्धि उन्हें इस तरह के कार्यक्रम में ले आई जहां की उम्मीद परिवार के सदस्यों ने उम्र भर नहीं की थी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App