कुल्लू हास्पिटल …अल्ट्रासाउंड के लिए डेट पर डेट

By: May 15th, 2017 12:05 am

कुल्लू  —  कई दिन अल्ट्रासाउंड की डेट का लंबा इंतजार करना। इसके बाद जब अल्ट्रासाउंड की डेट आ गई, तो अस्पताल के लिए भारी किराया खर्च कर आना। ओपीडी में पहुंचने के बाद फिर लंबी डेट पडऩा मरीजों, गर्भवतियों और विकलांग व्यक्तियों के  साथ अप्रैल फूल जैसा किस्सा देखने को मिल रहा है। जी हां ! हम यहां बात कर रहे हैं क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू की, जो चार जिलों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करता है। यहां पर उपचार के लिए आने वाले मरीजों को डाक्टर साहब अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए लिखते हैं। जब अल्ट्रासाउंड ओपीडी में अल्ट्रासाउंड करवाने पहुंचे, तो वहां पर दो से तीन महीने की लंबी डेट दी जाती है। जब ओपीडी से दी गई डेट को दुर्गम क्षेत्र का मरीज पहुंच जाता है तो फिर डेट मिल जाती है। फिर मायूस होकर गर्भवतियों सहित अन्य कई मरीजों को मायूस होकर बैरंग लौटना पड़ता है। ऐसे में लोगों का गुस्सा अस्पताल प्रबंधन और सरकार के प्रति लगातार फूटता जा रहा है।

प्राइवेट रिपोर्ट दिखाने पर पड़ती है डांट

अस्पताल में एक और दिक्कत है कि अगर कोई गर्भवती और अन्य मरीज प्राइवेट अस्पतालों से अल्ट्रासाउंड करवाकर लाते  हैं और उसके बाद सरकारी अस्पताल के डाक्टर को दिखाते है, तो उसे पहले डांट पड़ती और डाक्टर फिर से अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए कहते हैं, जिससे मरीज काफी परेशान हो रहे हैं।

दो बार डेट के बाद भी नहीं हुआ अल्ट्रासाउंड

नगवाईं क्षेत्र से संबंध रखने वाली लता ठाकुर और निर्मला देवी ने कहा कि अस्पताल में उन्हें दो बार डेट दी और दोनों बार अल्ट्रासाउंड नहीं हुआ है। अल्ट्रासाउंड की पहली डेट  17 अप्रैल दी गई थी। जब अस्पताल पहुंची तो ओपीडी से उन्हें 13 मई  की डेट दी गई , लेकिन इस दिन भी अल्ट्रासाउंड नहीं हो पाया है।

यहां भी सिफारिश

मरीजों का आरोप है कि अस्पताल में राजनेताओं के फोन से अल्ट्रासाउंड हो रहे हैं। जो लोग राजनेता से डाक्टरों को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए फोन करवाता है, उसका पहले अल्ट्रासाउंड किया जाता है। एमर्जेंसी को छोड़कर अन्य मरीजों को लंबी-लंबी तारीखें डाल दी जाती हैं, लंबा इंतजार करने के बाद दोबारा फिर तारीख ही डाली जाती है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App