मढ़ी में मस्ती…रोहतांग जाने की जिद्द

By: May 18th, 2017 12:05 am

कुल्लू  —  देश-विदेश से रोहतांग देखने की चाह से मनाली पहुंच रहे सैलानी अभी भी रोहतांग के दीदार न होने के चलते काफी अधिक हताश हैं। सैलानियों की  मानें तो वह स्पेशल रोहतांग में बर्फ के दीदार करने के लिए आए हैं, लेकिन मनाली पहुंचने के बाद उन्हें बेहद दुख हो रहा है कि हजारों खर्च करने के बाद भी वह बर्फ के दीदार करने से वंचित हैं। गौर रहे कि गत मंगलवार को मनाली हिम आंचल टैक्सी यूनियन की ओर से एकदिवसीय हड़ताल की गई थी, जिस कारण से सैलानियों को टैक्सियां न मिलने के चलते काफी परेशानी दिनभर झेलनी पड़ी। वहीं, बुधवार को जिला प्रशासन की और से मढ़ी तक सैलनियों के वाहनों को जाने तो दिया गया, लेकिन फिर भी सैलानी यहां मढ़ी पहुंच कर खास खुश नहीं दिखे। वहीं जानकारों की मानें तो रोहतांग में पार्किंग की सुविधा नहीं है। नेशनल ग्रीन ट्रब्यूनल के आदेश के बाद यहां सैलानियों को रोहतांग जाने की अनुमति तभी रहेगी, जब रोहतांग में भी सैलानियों की सुविधा के लिए पार्किंग व्यवस्था से लेकर शौचालय की सभी व्यवस्था की पूरी होगी, लेकिन विडंबना यह है कि अभी तक डीसी के पास रोहतांग को खोलने को लेकर जिस तरह से टैक्निकल टीम की रिपोर्ट आनी है। वह भी नहीं आई है और न ही रोहतांग में पार्किंग व शौचालय की कोई व्यवस्था की गई है। बता दें कि रोहतांग मार्ग के दोनों और काफी बर्फ है, जिसे देखने के लिए सैलानी उत्साहित हैं। मुंबई, राजस्थान, दिल्ली व कोलकता से आए सैलानियों  मोनिका वेदी, सुषमा सिंह, शिवानी कश्यप, श्वेता तलवार  व उनके परिवार की मानें तो वे सिर्फ और सिर्फ रोहतांग बर्फ देखने के लिए ही मनाली आए हैं, लेकिन उन्हें अभी जाने नहीं दिया जा रहा है।

टेक्निकल रिपोर्ट  का इंतजार

प्रशासन की मानें तो रोहतांग में अभी काफी बर्फ है और साथ ही पार्किंग की सुविधा बनते ही सैलानियों के वाहनों को रोहतांग जाने दिया जाएगा। वही,  प्रशासनिक अधिकारी मौके का दौरा करेंगे और टेक्निकल रिपोर्ट आने  के बाद जल्द से जल्द सभी सुविधा पूरी होते ही रोहतांग दर्रा सैलानियों के लिए खोल दिया जाएगा।

पहले दिन 814 गाडि़यां पहुंचीं

ऑनलाइन बुकिंग के तहत एनजीटी के आदेश के अनुसार 400 डीजल वाहनों में 400 वाहन ही मढ़ी पहुंचे, वहीं पेट्रोल वाहन 800 में से 414  वाहन यहां मढ़ी तक पहुंचे। वहीं, इसके अलावा भी यहां गुलाबा तक भी यहां सैलानी भारी संख्या में पहुंचे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App