‘सुरों के एकलव्य’ में ‘हिमाचल की आवाज’

By: May 28th, 2017 12:03 am

newsशिमला— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय टेलेंट शो ‘हिमाचल की आवाज’ में तराशा गया हुनर अब नए सिंगिंग शो ‘सुरों के एकलव्य’ में अपनी आवाज का जादू बिखेरने को तैयार है। शिमला के क्यारकोटी की 17 वर्षीय बाल कलाकार नेहा दीक्षित का चयन इस रियलिटी शो के लिए हुआ है। हिमाचल प्रदेश का यह एकमात्र कलाकार है, जिसने ‘सुरों के एकलव्य’ नामक शो में नंबर वन पोजीशन पर जगह बनाई है। नेहा ने अपने संगीत करियर की शुरुआत वर्ष 2015 में ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ टेलेंट शो से की थी। इस प्रतियोगिता में नेहा जूनियर ग्रुप में सेकेंड रनरअप रह चुकी हैं। अब उसे इस रियलिटी शो में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। उन्हें ‘सुरों का एकलव्य’ रियलिटी शो की जानकारी प्रदेश के आरजे अलबेला अमित ने दी। इसके बाद नेहा ने शो के लिए एक सिगिंग वीडियो ऑनलाइन भेजा। इस वीडियो में सिलेक्शन के बाद नौ मई को जालंधर में ऑडिशन हुआ। इसके बाद 25 व 26 मई को मेगा ऑडिशन में भी उन्होंने जगह बना ली।

संगीत के लिए 40 किमी सफर

12वीं कक्षा की छात्रा नेहा दीक्षित स्कूल में होने वाले कार्यक्रमों में हमेशा अव्वल रहती है। बेटी की संगीत में रुचि को देखते हुए नेहा के पिता ने घर से लगभग 40 किलोमीटर दूर संगीत की शिक्षा लेने के लिए संगीत गुरु पे्रम प्रकाश निहालटा के पास भेजा। नेहा ने ‘दिव्य हिमाचल’ से विशेष बातचीत में बताया कि उनके गांव में सड़क सुविधा नहीं है। संगीत के प्रति उसकी रुचि और माता-पिता का सपना पूरा करने के लिए वह स्कूल की छुट्टियों में घर से 40 किमी आकर संगीत की शिक्षा ग्रहण करने जाती हैं।

‘दिव्य हिमाचल’ ने दिलाई पहचान

नेहा के पिता राकेश चंद और माता सीता देवी ने कहा कि उनकी बेटी को अच्छी आवाज भगवान ने दी है, लेकिन उसे ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने तराशा है। ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से नेहा को पहचान मिली है।  प्रदेश से नेहा एकमात्र कलाकार हैं, जो इस रियलिटी शो में भाग ले रही हैं। इसके अलावा नेहा स्टार प्लस पर प्रसारित हुए इंटरनेशनल सिंगिग रियलिटी शो ‘दिल है हिंदुस्तानी’ के ऑडिशन में टॉप-20 तक पहुंची थी। इसके साथ ही नेहा ने रफी नाइट्स, राइजिंग स्टार, शिमला समर फेस्टिवल सहित ब्यास उत्सव में भी प्रस्तुतियां दी हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App