कंडाघाट में बस ने कुचला बुजुर्ग

By: Jun 15th, 2017 12:10 am

newsकंडाघाट —  कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित कंडाघाट में बुधवार को बस के टायर के नीचे 82 वर्षीय बुजुर्ग के आ जाने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से शव को बस के नीचे से निकाला गया। मृतक की पहचान 82 वर्षीय बिशन सिंह निवासी कोहारी कंडाघाट के रूप में हुई है। कंडाघाट पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोलन अस्पताल को भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार बिशन सिंह निवासी कोहारी कंडाघाट बुधवार सुबह करीब पौने दस बजे जब स्थानीय बाजार में सड़क क्रॉस कर रहे थे तो सोलन से शिमला की ओर जा रही हरियाणा रोड बस नंबर (एचआर 68-ए-9951) के अगले टायर के नीचे आ गया। यदि बस चालक समय रहते बस की ब्रेक मार देता तो ये हादसा न होता। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना कंडाघाट पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी कंडाघाट संदीप शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे व बस के नीचे आए व्यक्ति को स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकला व शव को अपने क ब्जे में लिया। थाना प्रभारी कंडाघाट संदीप शर्मा ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की बस के टायर के नीचे आने के चलते बिशन सिंह निवासी कोहारी की मौत हो गई है। पुलिस ने बस चालक विशाल के खिलाफ मामला दर्ज कर बस को अपने कब्जे में ले लिया है। एसएचओ संदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोलन अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं स्थानीय प्रशासन द्वारा मृतक के परिवारवालों को फौरी राहत के लिए 20 हजार रुपए दिए गए हैं।

सत्संग सुन लौट रहा था ‘बिशन’

कंडाघाट —  कंडाघाट में बुधवार सुबह बस के नीचे आने वाले कंडाघाट के कोहारी गांव के रहने वाले 82 वर्षीय बिशन सिंह सीरीनगर स्थित राधा-स्वामी सत्संग घर कंडाघाट में सत्संग सुन कर अपने घर की ओर दोस्त भी साथ में आ रहा था। दोस्त शांतिस्वरूप ने बताया कि पहले वह बिशन सिंह के साथ आधे रास्ते तक वाहन में आए। इसके बाद वह पैदल ही कंडाघाट बाजार तक गए। इस दौरान उन दोनों ने बाजार में एक ढाबे में चाय भी पी। इसके बाद शांतिस्वरूप न्यूज पेपर लेने के लिए दुकान पर गया व बिशन सिंह अपने घर की ओर जैसे ही वह सड़क क्रॉस कर रहा था तो सोलन की तरफ से आई हरियाणा रोडवेज की बस के अगले टायर के नीचे बिशन सिंह आ गया। इस घटना के बारे में पता लगा, वैसे ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

कंडाघाट पर पुलिस जवान हो तैनात

सीरीनगर पंचायत के प्रधान अमित ठाकुर व उपप्रधान मनीष सूद सहित व्यापार मंडल कंडाघाट के प्रधान रोहित सूद व स्थानीय लोगों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन से मांग की कि सुबह स्कूल लगने व स्कूल बंद होने के दौरान कंडाघाट चौक में पुलिस के कर्मचारियों को तैनात किया जाए, ताकि स्कूली बच्चों सहित बुजुर्ग लोग सुबह व शाम के समय आराम से सड़क पार कर सके। वह कोई बड़ी दुर्घटना होने से बचा जा सके।

जाम में मंत्री बाली की गाड़ी फंसी

कंडाघाट में बुधवार सुबह बस के नीचे 82 वर्षीय बुजुर्ग के आने के चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों के लंबी कतारें लग गई। इस जाम में जीएस बाली परिवहन मंत्री का भी वाहन कुछ समय के लिए जाम में फंसा रहा। बाली सोलन से शिमला के लिए जा रहे थे। कंडाघाट पुलिस द्वारा घटना का मौके का जायजा लेने के बाद बंद पड़े वाहनों की आवाजाही के लिए रास्ता खोला गया।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App