बिलासपुर में बनेगी हवाई पट्टी!

By: Jun 25th, 2017 12:15 am

सांसद अनुराग ठाकुर का खुलासा, घागस के पास जंगलब्रांस में करवाया जाएगा सर्वे

newsबिलासपुर— जिला बिलासपुर में हिमाचल प्रदेश की चौथी हवाई पट्टी बनेगी। सुरेश चंदेल के सांसदकाल में घागस के समीप जंगलब्रांस में चिन्हित हवाई अड्डा निर्माण की योजना को मूर्तरूप देने के लिए सांसद अनुराग ठाकुर ने संकल्प लिया है। श्री ठाकुर की मानें तो इस बाबत जल्द ही नागरिक सेवाएं एवं उड्डयन मंत्रालय की टीम सर्वेक्षण कर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगी। जंगलब्रांस में पूर्व में हुए सर्वे के तहत सामने आई तकनीकी खामियों के चलते हवाई अड्डा निर्माण में अड़चन है, तो फिर कांगड़ा जिला के गगल की तर्ज पर छोटी हवाई पट्टी विकसित की जा सकती है। यह खुलासा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने किया है। श्री ठाकुर इस महत्त्वाकांक्षी योजना को अपने विजन में शामिल किया है। मेरे सपनों का बिलासपुर… विजन के तहत अनुराग ठाकुर ने झीलों को विकसित करने के लिए संकल्प लिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी तक शिमला के जुबड़हट्टी, कांगड़ा के गगल और कुल्लू के भुंतर में हवाई पट्टी है। ऐसे में बिलासपुर जिला में भी हवाई पट्टी विकसित करने की योजना है। घागस के पास जंगलब्रांस में पूर्व निर्धारित जगह का एक बार फिर से सर्वे करवाया जाएगा, जिसके लिए नागरिक सेवाएं एवं उड्डयन मंत्रालय से सर्वे करवाए जाने का आग्रह किया जाएगा। केंद्र से जल्द ही टीम आएगी और सर्वेक्षण कर रिपोर्ट तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि हवाई सेवाएं शुरू होने से प्रदेश का केंद्र बिंदु बिलासपुर में जनता लाभान्वित होगी और सस्ती दरों पर लोग चंडीगढ़ और दिल्ली की सैर कर पाएंगे। उल्लेखनीय है कि सुरेश चंदेल ने सांसद रहते हुए अपने कार्यकाल में बिलासपुर में हवाई अड्डा विकसित करने के लिए योजना बनाई थी।

टूरिज्म-एडवेंचर स्पोर्ट्स हब बनेगा जिला

बिलासपुर — भाखड़ा विस्थापितों के नाम से विख्यात बिलासपुर में पर्यटन का आकर्षण गोबिंदसागर अगले पांच साल में टूरिज्म-एडवेंचर स्पोर्ट्स व छोटी-छोटी कृत्रिम झीलों के लिहाज से विकसित किया जाएगा। इस बाबत सितंबर महीने में नेशनल मीडिया के साथ ही देश के नामी एक्सपर्ट्स सर्वेक्षण करेंगे। ये शब्द सांसद अनुराग ठाकुर ने कहे। उन्होंने कहा कि यह सर्वे कार्य बिलासपुर से लेकर भाखड़ा तक किया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को प्रेषित की जाएगी।

हिमाचल पहुंची लोक स्वराज पार्टी

शिमला — राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी हिमाचल पहुंच गई है। प्रदेश के लोगों को यह पार्टी उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करेगी। यहां प्रदेश भर में उसके द्वारा जन जागरण अभियान चलाया जाएगा, जिसकी घोषणा  पार्टी संयोजक रणबीर सिंह शर्मा ने की। उन्होंने बताया कि अभी तक कोई भी राजनीतिक दल जनता को संविधान में दर्ज उनके अधिकारों के बारे में नहीं बता पाई है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App