30 सितंबर को बांटे जाएंगे राजस्थान में प्लाट

By: Jun 14th, 2017 12:05 am

राजा का तालाब —  हिमाचल सरकार व राजस्थान सरकार के संयुक्त प्रयास से अभी हाल में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, राजस्व मंत्री , कृषि मंत्री तथा राजस्थान सरकार की तरफ से पांच मंत्रियों के बीच पौंग बांध विस्थापितों के भू-आबंटन तथा उनके अन्य मुद्दों के संबंध में शिमला में एक विशेष बैठक संपन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि पौंग बांध से संबंधित लोगों को 30 सितंबर, 2017 तक शेष या बचे हुए भू-आबंटन प्रकरणों में तेजी लाते हुए राजस्थान में भू-आबंटन किया जाए। राहत एवं पुनर्वास कार्यालय राजा का तालाब के उपायुक्त सुखदेव सिंह ने  जानकारी देते हुए कहा कि मंत्री स्तरीय बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि भू-आबंटन  के 1381, 831,  1641, 341 व 474 की सूची व कोर्ट केसों में लंबित मामलों में प्रत्येक माह के पहले सोमवार को बीकानेर के आयुक्त उपनिवेशन कार्यालय में पौंग बांध विस्थापितों के लिए भू-आबंटन से संबंधित एक कैंप भी आयोजित किया जाएगा। इसमें उसी दिन पौंग बांध विस्थापितों के भू-आबंटन से संबंधित व अन्य मसलों पर सुनवाई होगी। उपायुक्त सुखदेव सिंह ने कहा कि ऐसे लोग इससे पहले अपने केस से संबंधित दस्तावेजों मुख्यतः प्रार्थी का आधार कार्ड की प्रतिलिपि, मूल विस्थापित  या प्रार्थी की मृत्यु की स्थिति में वारसान प्रमाण पत्र व शपथ पत्र की पूर्ति के लिए किसी भी कार्य दिवस पर राहत एवं पुनर्वास कार्यालय राजा का तालाब में जानकारी ले सकते हैं।

पौंग बांध विस्थापितों से आग्रह 

राहत एवं पुनर्वास कार्यालय राजा का तालाब के उपायुक्त सुखदेव सिंह ने पौंग बांध विस्थापितों से आग्रह किया कि ऐसे पौंग  विस्थापित जिनके भू-आबंटन  से संबंधित समस्या या कोर्ट से संबंधित केस लंबित पड़े हैं। ऐसे लोग  प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को आयुक्त उप निवेशन कार्यालय बीकानेर में उपस्थिति दर्ज करवाकर अपनी समस्याओं को अधिकारी के सामने जरूर रखें।

कांगड़ा में 24 जून को होंगे ड्राइविंग टेस्ट

धर्मशाला – एसडीएम कांगड़ा धर्मेश ने बताया कि कांगड़ा उपमंड़ल में परिवहन विभाग द्वारा वाहनों का निरीक्षण एवं ड्राइविंग टेस्ट जो 14 जून को निश्चित किए गए थे, उन्हें प्रशासनिक कारणों से रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब ये टेस्ट 24 जून को निर्धारित किए गए हैं।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App