एक नजर

By: Jul 30th, 2017 12:01 am

गावस्कर से एक कदम दूर कोहली

गाले- भारतीय कप्तान विराट कोहली अपना 17वां टेस्ट शतक और कप्तान के रूप में अपना 10वां शतक बनाने के साथ महान सुनील गावस्कर के रिकार्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर हैं।  विराट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को भारत की दूसरी पारी में नाबाद 103 रन बनाए। विराट का कप्तान के रूप में 44 पारियों में यह 10वां शतक था। गावस्कर ने कप्तान रहते 74 पारियों में 11 शतक बनाए थे। पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कप्तान के तौर पर 68 पारियों में नौ शतक बनाए थे, जबकि टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक का रिकार्ड अपने नाम रखने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कप्तान रहते 43 पारियों में सात शतक बनाए थे। भारतीय कप्तानों में कप्तान के तौर पर सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में विराट अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं। विराट के कप्तान के तौर पर 2478 रन हो गए हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान नवाब पटौदी (2424) को पीछे छोड़ दिया है। विराट से आगे सौरभ गांगुली (2561), अजहरुद्दीन (2856), गावस्कर (3449) और महेंद्र सिंह धोनी (3454) हैं।

वेर्नोन फिलेंडर को वायरल, अस्पताल में भर्ती

लंदन- दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नाेन फिलेंडर को वाइरल संक्रमण के संदेह के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 32 वर्षीय फिलेंडर को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीसरे मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को वायरल संक्रमण के संदेह के बाद अस्पताल ले जाया गया। फिलेंडर ने मैदान छोड़ने से पहले 12 ओवर में 17 रन पर दो विकेट लिए। फिलेंडर की बिगड़ती हालत को देखकर आगे की जांच के लिए उन्हें पास के अस्पताल में स्थानांतरित कराया गया है। दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने फिलेंडर की तबीयत के बारे में बताया कि एहतियाती तौर पर वह फिलहाल पूरी रात अस्पताल में ही रहेंगे।

स्क्वैश चैंपियनशिप में भारत छठे नंबर पर

चेन्नई- भारतीय महिला जूनियर स्क्वैश टीम को न्यूजीलैंड के तौरंगा में हुई विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में अमरीका से 1-2 से हारकर टूर्नामेंट में छठे स्थान से संतोष करना पड़ा। यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार पहले मैच में सुनयना कुरुविल्ला ने अमरीका की ग्रेस डोयले को 7-11, 11-3, 11-7, 11-7 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन अगले दो मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा।  चैंपियनशिप में भारत आठवें नंबर पर है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App