जाहू बस अड्डा या झील

By: Jul 14th, 2017 12:07 am

newsभोरंज – जाहू बस स्टैंड की हालत दिनों-दिन खराब होती जा रही है। हालत इस कदर है कि बस चालकों के साथ-साथ यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। जाहू बस स्टैंड में निजी व सरकारी बसें ही नहीं, बल्कि टै्रक्टरों, ट्रकों के साथ-साथ भारी वाहनों का आना-जाना सारा दिन लगा रहता है। इस कारण बस अड्डे का फर्श उखड़कर तालाब का रूप धारण कर चुका है। बताते चलें कि 11 साल में जाहू बस अड्डे की दो बार मरम्मत हो चुकी है, फिर भी बस अड्डे की फर्श उखड़ गया है और ऊपर से नालियों से गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही है। बस अड्डे की स्थित यह है कि दुकानों के बाहर पड़े गड्ढों में पानी तालाब की भांति भरा रहता है, जो दुकानदारों के साथ-साथ राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। यह थोड़ी सी बारिश होने पर तालाब बन जाता है। बस अड्डे की खराब दशा को सुधारने के लिए कई बार स्थानीय व्यापार मंडल लिखित रूप में परिवहन विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं।जाहू पंचायत प्रतिनिधियों में संपूर्ण स्वच्छता अभियान केतहत जाहू बस अड्डे का निरीक्षण किया, तो जगह-जगह गंदगी के ढेर पाए गए। पंचायत प्रधान ने बस अड्डे की खराब हालत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों की प्रदेश परिवहन मंत्री जीएस बाली से शिकायत की है। इस बाबत पंचायत ने प्रस्ताव डाल कर बस अड्डे की खराब दशा के बारे में परिवहन मंत्री को अवगत करवाया है।

कारोबार पर भी विपरीत असर

उधर जाहू व्यापार मंडल अध्यक्ष सूरत सिंह चौहान का कहना है कि बस अड्डे की खराब दशा के बारे में कई बार विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखकर सूचित किया गया है, लेकिन यहां कोई भी सुनने वाला नहीं है। नालियों में पड़ी गंदगी की वजह से दुकानदारों का कारोबार प्रभावित हो रहा है। परिवहन विभाग व प्रदेश सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

शिकायत करने पर भी नहीं सुधरे हालात

जाहू पंचायत प्रधान राजू का कहना है कि बस अड्डे में गंदगी  सहन नहीं की जाएगी। जाहू बस अड्डे की खराब हालत के बारे में पहले हिमाचल परिवहन अधिकारियों को सूचित किया गया था। जब इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो अब पंचायत ने प्रस्ताव डाल परिवहन मंत्री जीएस बाली को सारी स्थिति से अवगत करवा दिया है। मंत्री से जाहू बस अड्डे का निरीक्षण करने की मांग की है।

सुजानपर सड़क खस्ताहाल

newsसुजानपुर — विद्युत बोर्ड सुजानपुर कार्यालय के सामने उखाड़ी गई सड़क को ठीक करवाने हेतु लोक निर्माण विभाग दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। आलम यह है कि हल्की बारिश से ही उस स्थान पर पानी का बड़ा तालाब बन रहा है।  विद्युत बोर्ड की मानें, तो इस संबंध में कई बार विभाग को अवगत करवाया गया है। शिकायत पत्र देकर सड़क की मरम्मत हेतु कार्रवाई करने को कहा गया है, लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगी है।बोर्ड की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए जा सकते हैं कि प्रतिवर्ष नए सिरे से सड़क बनाने के बावजूद यह सड़क एक-दो माह बाद ही क्यों उखड़ जाती है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App