लेटेस्ट ट्रेंडी ईयररिंग्स

By: Jul 2nd, 2017 12:07 am

UtsavUtsavUtsavज्वेलरी बॉक्स में यूं तो नैकपीस से ले कर फिंगर रिंग्स तक के लिए खास जगह होती है, लेकिन जो बात ईयर रिंग्स में होती है वह किसी और में नहीं। तभी तो कितनी भी ज्वेलरी पहन लें, लेकिन जब तक ईयर रिंग्स न पहने जाएं, शृंगार अधूरा नजर आता है। जानते हैं इन दिनों कौन से ईयर रिंग्स फैशन में इन हैं।

ओवरसाइज झुमके

झुमके कभी आउट ऑफ  फैशन नहीं होते, कभी झुमकी झुमके छोटे साइज के झुमके के स्टाइल में तो कभी अलग-अलग मैटीरियल और कलर के चलते ये हमेशा फैशन में रहते हैं। वैसे इन दिनों ओवरसाइज झुमके डिमांड में हैं। ट्रेडिशनल फंक्शन से ले कर शादी जैसे अवसर पर भी इन्हें काफी पहना जा रहा है। गोल्ड से ले कर औक्साइड, सिल्वर, पर्ल और मल्टी कलर्स में भी यह उपलब्ध हैं। इन्हें सलवार सूट, कुर्ती, साड़ी, लहंगा चोली जैसे इंडियन वियर के साथ पहन सकती हैं।

स्टड ईयररिंग्स

कुंदन, पोल्की, जैमस्टोन, पर्ल, डायमंड जैसे मैटीरियल से बने स्टड ईयररिंग्स आप इंडियन वियर के साथ-साथ वेस्टर्न वियर पर भी पहन सकती हैं। ये छोटे साइज से ले कर मध्यम साइज और हैवी से ले कर लाइट वेट में भी उपलब्ध हैं। सिंपल और सौफिस्टिकेटेड लुक के लिए स्माल साइज के पर्ल, जैमस्टोन या डायमंड के स्टड ईयररिंग्स खरीदें। बोल्ड एंड ब्यूटीफुल लुक के लिए ह्यूज साइज के गोल्डन, कॉपर, कुंदन या पोल्की स्टड ईयररिंग्स को अपनी पहली पसंद बनाएं।

चांद बालियां

फिल्म ‘रामलीला’ के बाद पॉपुलर हुई चांद बालियां आज भी फैशन में इन हैं। इन्हें आप इंडियन वियर जैसे साड़ी, सूट, लहंगा चोली के साथ-साथ इंडोवेस्टर्न वियर जैसे साड़ी गाउन, स्कर्ट, प्लाजो आदि के साथ भी  पहन सकती हैं। हाफ  के साथ ही फुल चांद बालियों में भी ढेरों वैरायटी मिल जाएगी। कलर्स के साथ-साथ मैटीरियल में भी फर्क मिलेगा। अगर आप चांद बालियां पहन कर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाना चाहती हैं।

शैंडिलियर ईयररिंग्स

अगर आप ह्यूज ईयररिंग्स पहनने की शौकीन हैं तो शैंडिलियर झूमर ईयररिंग्स को अपने ज्वेलरी बॉक्स में खास जगह दें। यह ऊपर से टॉप्सनुमा और नीचे से झूमरनुमा होते हैं, इसलिए इन्हें शैंडिलियर ईयररिंग्स कहते हैं। इन्हें आप इंडियन, वेस्टर्न और इंडोवेस्टर्न वियर के साथ भी पहन सकती हैं। इंडियन और इंडोवेस्टर्न वियर के साथ पहनने के लिए गोल्ड, सिल्वर या कॉपर और वेस्टर्न वियर के साथ पहनने के लिए डायमंड या पर्ल से बने शैंडिलियर ईयररिंग्स खरीदें।

टैसल ईयररिंग्स

टैसल गुच्छेदार इयररिंग्स ऊपर से टॉप्स या हुकनुमा होते हैं और इन के नीचे की ओर गुच्छे में एक ही तरह की कई लटकनें होती हैं, इसलिए इन्हें टैसल ईयररिंग्स कहा जाता है। यह खासकर वेस्टर्न वियर के साथ पहने जाते हैं, लेकिन इंडियन वियर को ध्यान में रख कर बनाए गए गोल्ड प्लेटेड टैसल ईयररिंग्स भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। झुमकों और शैंडिलियर ईयररिंग्स के मुकाबले ये काफी हलके होते हैं। खास मौकों के साथ  इन्हें रेग्युलर दिनों में भी पहन सकती हैं।

ड्रॉप ईयररिंग्स

बहुत ज्यादा हैवी या बहुत ज्यादा लाइट वेट ईयररिंग्स के बीच का कु छ ट्राई करना चाहती हैं तो ड्रॉप ईयररिंग्स को अपनी पहली पसंद बना सकती हैं। ड्रॉप यानी बूंद के आकार ऊपर से पतले और नीचे से हैवी लुक वाले के ये ईयररिंग्स इंडियन और वेस्टर्न दोनों आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। ये टॉप्स के साथ ही हुकनुमा भी मिलते हैं। मीडियम से ले कर ह्यूज साइज के और गोल्डन, सिल्वर से ले कर डायमंड, पर्ल के ड्रॉप ईयररिंग्स भी मार्केट में उपलब्ध हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App