चंडीगढ़ में अटकी सिरमौर की सांसें

By: Aug 27th, 2017 12:05 am

नाहन – डेरा सच्चा सौदा के राम रहीम प्रकरण के चलते पंजाब, चंडीगढ़ व हरियाणा बंद का सबसे अधिक असर प्रदेश में दिखाई दिया। तीनों ही राज्यों में स्थिति तनावपूर्ण होेने से प्रदेश को जहां करोड़ों रुपए की चपत लगी, वहीं प्रदेश के उन अभिभावकों को रातों की नींद उड़ गई जिनके बच्चे पड़ोसी राज्यों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। यही नहीं चंडीगढ़ में वर्तमान में जिला सिरमौर के करीब 500 से अधिक लोग रह रहे हैं। इनमें अधिकतर छात्र शामिल हैं जो चंडीगढ़ में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं अथवा कोचिंग ले रहे हैं। शुक्रवार को चंडीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं व अन्य सेवाएं बाधित होने के चलते अभिभावकों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही थी। नाहन के नंदनी मित्तल, अशोक कुमार, राजेश शर्मा, गुरुदत्त, शिलाई के रामेश्वर शर्मा, प्रवेश शर्मा, पांवटा साहिब के गुरचरण सिंह, गुलजार, अखिलेश, राजगढ़ के राजेश शर्मा, प्रवेश भारद्वाज, कुलभूषण व अभिमन्यु ठाकुर आदि ने बताया कि उनके बच्चे चंडीगढ़ में कोचिंग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने बच्चों को हिदायत दी थी कि वह घर से बाहर न निकले। अभिभावकों ने बताया कि वह हर घंटे बच्चों के संपर्क में हैं, ताकि किसी भी प्रकार की कोई घटना न हो।

रात भर बस स्टैंड पर टहलते रहे लोग

जिला मुख्यालय नाहन में शुक्रवार शाम को बस स्टैंड पर लोगों का जमघट लगा रहा। कई लोग तो रात को बस स्टैंड पर ही डेरा डाले रहे। करीब 50 से अधिक लोग नाहन बस स्टैंड पर चंडीगढ़, अंबाला व हिमाचल के ऊना, कांगड़ा, चंबा, कुल्लू, मनाली व बिलासपुर आदि के लिए बसों का इंतजार कर रहे थे, लेकिन शुक्रवार सुबह से ही पंजाब, चंडीगढ़ व हरियाणा के लिए बसें बंद थी।

दो दिन से नहीं हुई ब्रेड-पिज्ज की सप्लाई

पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा बंद का असर खाद्य वस्तुओं पर भी देखने को नजर आया। दो दिनों से जिला मुख्यालय नाहन, पांवटा व अन्य क्षेत्रों में पिज्जा, बर्गर, ब्रेड व अन्य खाद्य पदार्थों की सप्लाई नहीं हुई। भले ही दूध विक्रेताओं ने देहरादून से दूध की वैकल्पिक व्यवस्था की है, लेकिन दो दिनों से जिला में ब्रेड, दूध व पिज्जा की आपूर्ति बंद है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App