‘मिस्टर हिमाचल’ के मंच से सपनों को उड़ान

By: Aug 5th, 2017 12:10 am

news newsधर्मशाला  —  पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के गबरूओं को ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस्टर हिमाचल’ में अपना हुनर दिखाने का शुक्रवार को सबसे बड़े मंच में मौका मिला। कांगड़ा के युवा ‘मिस्टर हिमाचल’ बनने को पूरी तरह से दीवाने दिखे। इतना ही नहीं, ऑडिशन में भाग लेने के लिए दिल्ली-मुंबई व चंडीगढ़ सहित अन्य प्रसिद्ध शहरों में रहने वाले युवा भी पहुंचे। प्रदेश से लंबे समय तक बाहर रहने वाले युवाओं ने ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच को अब तक का सबसे बड़ा मंच युवाओं के लिए माना है, जिससे वह दिल्ली-मुंबई में मॉडलिंग करने के बावजूद फिर से देवभूमि हिमाचल में ‘मिस्टर हिमाचल’ का टाइटल जीतने को पहुंचे हैं। भीम द्वार जिम के एमडी तरुण ठाकुर के दिशा-निर्देशों के तहत अब युवाओं ने आगामी समय में भी अधिक मेहनत करने का प्रयास शुरू कर दिया है।  स्मार्ट सिटी धर्मशाला में ‘मिस्टर हिमाचल’ का ऑडिशन शुक्रवार को स्मार्ट लड़कों ने अपने अंदाज में दिया। प्रदेश भर में ग्रामीण स्तर पर छिपी हुई प्रतिभाओं को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने वाले मंच के लिए हर कोई पूरी तरह से क्रेजी दिखा।

सुबह दस बजे उमड़ा हुजूम

ऑडिशन के दौरान शुक्रवार सुबह दस बजे से ही युवाओं का हुजूम सकोह चांदनी होटल में शुरू हो गया। इसके बाद इवेंट टीम द्वारा युवा प्रतिभागियों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई। दोपहर तक ‘मिस्टर हिमाचल’ ऑडिशन में भाग लेने के लिए 50 से अधिक युवा पहुंच गए। युवाओं के ऑडिशन का दौर स्टेट सिलेक्टर एवं भीम द्वार जिम के एमडी तरुण ठाकुर ने शुरू करवाया। युवाओं ने सबसे पहले मॉडलिंग में पैंथर वॉक करके अपने प्रतिभा दिखाई।

हर सवाल का जवाब

ऑडिशन के दौरान निर्णायक मंडल के सामने अपना परिचय देते हुए प्रतिभागियों ने विभिन्न सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। इतना ही नहीं, युवाओं का टेलेंट राउंड के तहत टेलेंट की भी परख की गई। इसमें युवाओं के संगीत, डांस व एक्टिंग सहित अन्य हुनर को परखा गया। ‘मिस्टर हिमाचल’ के ऑडिशन के बाद युवाओं को सेमीफाइनल के लिए सिलेक्ट किया जाएगा। सेमीफाइनल में विभिन्न राउंड में चयनित होने वाले युवाओं को टॉप-20 फाइनलिस्ट में स्थान मिलेगा।

‘मिस्टर इंडिया’ में सीधे एंट्री

युवाओं को ‘मिस्टर हिमाचल’ के मंच पर पहुंचने पर इंटरनेशनल स्तर की मॉडलिंग प्रतिभाओं के रूप में निखारने के लिए विशेष कार्य इवेंट टीम द्वारा विशेषज्ञों की मदद से किया जाएगा। चयनित होने वाले युवाओं को स्पेशल गू्रमिंग सेशन में विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इससे युवा मॉडलिंग के क्षेत्र में अपने सपनों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से सक्षम हो सकेंगे। इसके अलावा ‘मिस्टर हिमाचल’ से ‘मिस्टर इंडिया’ के लिए सीधे एंट्री प्रदान की जाएगी।

दिल्ली से शशिकांत, मुंबई से पहुंचे पंकज

दिल्ली में शशिकांत एमबीए करने के बाद जॉब कर रहे हैं, लेकिन मॉडलिंग और फिटनेस का भी शौक रखते हैं। उन्होंने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा युवाओं के लिए ‘मिस्टर हिमाचल’ के तहत बड़ा मंच मिला है। इससे युवाओं को इस फील्ड में करियर बनाने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही मुंबई में मॉडलिंग एवं विज्ञापन में कार्य करने वाले पंकज कुमार ने बताया कि हिमाचल में ऐसा मंच मिलना गर्व का विषय है। प्रदेश के हर युवा को ऐसे मंच की लंबे समय से तलाश थी। उन्होंने बताया कि वह पिछले नौ साल से मुंबई में रह रहे हैं, लेकिन अब ‘मिस्टर हिमाचल’ के लिए फिर से देवभूमि में लौटे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App